शाकिब और मुस्ताफिजुर को लगा झटका, BCB क्वारंटीन में नहीं देगा कोई छूट

5/5/2021 6:47:46 PM

ढाका : आईपीएल 2021 के रद्द होने के बाद घर वापस लौटने वाले बंगलादेश के स्टार ऑल राउंडर शाकिब अल हसन और तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर को क्वारंटीन में छूट नहीं मिलेगी। बंगलादेश के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) के अधिकारियों ने एक मंगलवार को एक बयान में कहा कि दोनों खिलाड़यिों को सरकार द्वारा उल्लेखित क्वारंटीन सेंटर में 14 दिन की क्वारंटीन अवधि पूरी करनी होगी। इस बयान के बाद यह स्पष्ट है कि शाकिब और मुस्ताफिजुर के पास श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए तैयारी का मौका नहीं होगा।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बंगलादेश क्रिकेट बोडर् (बीसीबी) की ओर से दोनों खिलाड़यिों को क्वारंटीन प्रोटोकॉल से छूट दिए जाने को लेकर डीजीएचएस अधिकारियों के साथ बातचीत किए जाने की जानकारी सामने आई थी। डीजीएचएस के महानिदेशक प्रोफेसर अबुल बशर मोहम्मद खुर्शीद आलम ने कहा है कि उन्हें बीसीबी से शाकिब और मुस्ताफिजुर के लिए छूट के संबंध में एक आवेदन मिला है और बोडर् को सूचित किया गया कि भारत से आने पर उन्हें 14 दिन का क्वारंटीन पूरा करना होगा।

उन्होंने कहा कि बीसीबी ने दोनों खिलाड़यिों की क्वारंटीन अवधि को कम करने के लिए हमारे पास आवेदन किया था, लेकिन हमने उन्हें सूचित किया है कि उनके पास और कोई विकल्प नहीं है। यह नियम सभी के लिए लागू है, इसलिए उन्हें इसका पालन करना होगा। उल्लेखनीय है कि शुरुआत में शाकिब और मुस्ताफिजुर के श्रीलंका के खिलाफ 23 मई से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए तीन दिन के क्वारंटीन के बाद 19 मई को लौटने और टीम में शामिल होने की उम्मीद थी। इस बीच अब आईपीएल 2021 के रद्द होने के बाद शाकिब और मुस्ताफिजुर विशेष प्रबंध के जरिए अगले 48 घंटों में ढाका पहुंच जाएंगे।

बीसीबी जल्द से जल्द दोनों को वापस लाने के लिए बेताब है, क्योंकि वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे श्रीलंका सीरीज के लिए उपलब्ध हों। बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा कि फिलहाल भारत से कोई उड़ान नहीं है, इसलिए अगर उन्हें आना है तो उन्हें एक विशेष प्रबंध के जरिए आना होगा। उधर बंगलादेश की टीम के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो ने कहा है कि वह शाकिब और मुस्ताफिजुर की तैयारी में कमी से चिंतित नहीं हैं। 

उन्होंने कहा कि आईसीसी सुपर लीग और विश्व कप क्वालीफिकेशन में बंगलादेश की संभावनाओं के लिए दोनों की उपस्थिति महत्वपूर्ण होगी। ईद की छुट्टी से पहले खिलाड़यिों के पास तीन दिन का अभ्यास होगा और शाकिब और मुस्ताफिजुर का वापस आना अच्छा है। क्वालिफिकेशन अंकों के हिसाब से ऊपर रहने के लिए अगली सीरीज महत्वपूर्ण होगी। न्यूजीलैंड में मुश्किल सीरीज के बाद हमें वापसी करने की जरूरत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

static