शाकिब ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले बने दुनिया के तीसरे खिलाड़ी

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 04:07 PM (IST)

नई दिल्लीः बांग्लादेश चाहे अफगानिस्तान से तीनों टी-20 मुकाबले हार गई हो, लेकिन कप्तान शाकिब अल हसन ने आखिरी मैच में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। नजीबुल्ला जादरन का विकेट लेते ही शाकिब ने टेस्ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे कर लिए हैं। इसके साथ ही वह जै कैलिस और शाहिद अफरीदी के बाद ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की
इसके अलावा शाकिब ने तीनों फाॅर्मट को मिलाकर अपने बल्ले से 10,000 रन पूरे कर लिए हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी जै कैलिस का नाम आता है। कैलिस ने तीनों फॉर्मेट को मिलाकर अपने करियर में 25,534 रन और 577 विकेट ले चुके हैं। वहीं पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने अपने इंटरनैशनल करियर में 11,196 रन बनाए हैं, जबकि इस दौरान वह 541 विकेट चटकाने में कामयाब रहे।



ऐसी रही सीरीज
सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने कमाल की गेंदबाजी कर बांग्लादेश की टीम को 122 रनों पर आॅलआउट कर दिया और 45 रनों से जीत अपने नाम की। दूसरे मुकाबला अफगानिस्तान ने 6 विकेटों से जीता। गुरुवार को खेले गए आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम 1 रन से मैच जीतने में कामयाब रही। इस मैच में एक बार फिर अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान अपना जादू बिखेरने में सफल रहे। अंतिम ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिए 9 रनों की जरूरत थी, लेकिन राशिद ने अपने पांच गेंदों में केवल पांच रन ही दिए। अंतिम गेंद पर जीत के लिए चौके की अवश्यकता थी पर अरीफुल हक चौका लगाने में कामयाब नहीं रहे और बांग्लादेश को एक रन से हार का सामना करना पड़ा। 

Punjab Kesari