शाकिब की रिटायरमेंट हुई दूर, पहले टेस्ट में शामिल हुआ यह बड़ा स्पिनर

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 10:08 PM (IST)


ढाका : बाएं हाथ के स्पिनर हसन मुराद को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बंगलादेश की टीम में शामिल किया गया है। टेस्ट स्तर पर अनकैप्ड खिलाड़ी हसन मुराद ने टीम में ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की जगह ली। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष गाजी अशरफ हुसैन ने यह घोषणा की। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने बताया कि हमें सूचित किया गया है कि शाकिब पहले टेस्ट के लिए अनुपलब्ध हैं। वह अपने टेस्ट करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं लेकिन उनके अनुभव के साथ-साथ, हमारे पास अभी भी बल्ले और गेंद दोनों से उनकी जगह लेने वाला कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं है।


गाजी अशरफ ने कहा कि हसन ने 2021 में अपने डेब्यू के बाद से अपने 30 प्रथम श्रेणी मैचों में 136 विकेट लिए हैं। उन्होंने 2023 में एशियाई खेलों में बंगलादेश के लिए अपना सफेद गेंद पदार्पण किया जहाँ उन्होंने दो टी-20 मैच खेले।        उन्होंने कहा कि हसन मुराद ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और हमारे सिस्टम में रहे हैं। वह हमारी गेंदबाजी को संतुलन प्रदान करेंगे, खासकर घरेलू परिस्थितियों में। हमें विश्वास है कि उनमें इस स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है। बंगलादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट 21 अक्टूबर से ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में शुरू होगा।


पहले टेस्ट के लिए बंगलादेश टीम इस प्रकार है
नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), शादमान इस्लाम, महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, मोमिनुल हक शौराब, मुश्फिकुर रहीम, लिट्टन कुमार दास (विकेटकीपर), जकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, नईम हसन, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा, हसन मुराद। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News