Mohammed Shami का दावा- मुझे सौंपो यह बॉलर, 4 महीने में बना दूंगा बैस्ट ऑलराऊंडर

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 05:17 PM (IST)

खेल डैस्क : आईपीएल 2022 से उभरे तेज गेंदबाज मोहसिन खान के लिए भारतीय टीम के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने खास बातें की हैं। मोहसिन आईपीएल में अपनी बेहतरीन परफार्मेंस के कारण चर्चा में आए थे। उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेलते हुए नौ मैचों में छह से नीचे की इकोनमी से 14 विकेट लिए थे। अब शमी का ऐसा बयान सामने आ रहा है जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर मोहसिन खान उन्हें 4 महीने के लिए मिल जाएं तो वह उन्हें बैस्ट ऑलराऊंडर बना सकते हैं। 

दरअसल, मोहसिन खान के कोच बदरुद्दीन सिद्दीकी ने इससे पहले मोहम्मद शमी के साथ काम किया है। दोनों काफी सालों से एक दूसरे को जातते हैं। अब सिद्दीकी ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि शमी ने उनसे एक बार मोहसिन की स्किल्स पर बात की थी। सिद्दीकी ने कहा- जब नीलामी चल रही थी तो मैं शमी के साथ उनके फार्महाउस में बैठा था। उन्हें चुना गया था और मोहसिन खान को भी। हमारी बातचीत चल रही थी। इसी बीच शमी बोले- अगर आप मुझे उसके साथ सिर्फ चार महीने दें, तो मैं उसे भारत का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बना दूंगा। वह बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं।

 

यह भी पढ़ें:- वहां मैं तो नहीं था... आशीष नेहरा ने हार्दिक से जताई नाराजगी, यह रहा मामला

यह भी पढ़ें:- IND vs SA : हार्दिक पांड्या की हर्षल पटेल के लिए बजाई गई तालियां ‘खास’ क्यों थीं

 

सिद्दीकी ने इस दौरान मोहम्मद शमी के कौशल पर भी बात की। उन्होंने कहा कि गेंदबाज तो कई हो सकते हैं लेकिन अच्छी समझ होना बेहद जरूरी होता है। आपको पता होना चाहिए कि कौन से बल्लेबाज को कब कहां गेंद डालनी है। उसकी कमजोरियां क्या है। अगर आप इन चीजों को समझते हैं और अपनी लाइन और लैंथ पर कंट्रोल रखते हैं तो आप यकीनन बढिय़ा गेंदबाज बनते हैं। अगर शमी के करियर पर नजर डाली जाए तो आप देख सकते हैं कि वह काफी अच्छे हैं। वह युवाओं की मदद के लिए तैयार रहते हैं। 

Content Writer

Jasmeet