शहीदों के परिवारों की मदद के लिए आगे आए शमी, डोनेट किए इतने लाख रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 03:38 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए। इस हमले में शहीद हुए जवानों को हर कोई अपने तरीके से श्रद्धांजलि दे रहा है और उनके परिवारों की मदद के लिए आगे आ रहा है। अब भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी इन शहीदों के परिवारों की मदद के लिए आगे आए हैं और देश के लिए लड़ने की भी बात की है।

शमी ने इस शहीदों के परिवारों को 5 लाख रुपए देने की बात की है। इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी को दो मैचों की टी20 सीरीज और 2 मार्च से होने वाली वनडे सीरीज को जीत कर इसे शहीदों के नाम समर्पित करना चाहते हैं। शमी ने कहा, अगर हम ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली आगामी घरेलू सीरीज जीत जाते हैं तो यह जीत उन जवानों को समर्पित होगी।

शमी ने आगे कहा कि पुलवामा हमले और शहीदों की बहादुरी को कभी नहीं भुलना चाहिए जिन्होंने देश पर अपनी जान निछावर कर दी। उनके मुताबिक सभी को आगे आना चाहिए। उन्होंने हमारे लिए बलिदान दिया है और उनकी सहायता के लिए हमें दोबारा सोचने की जरूरत नहीं। शमी ने यहां तक कह दिया कि वह देश के लिए लड़ने को भी तैयार हैं। मेरा साथ उन शहीदों के परिवार के साथ है। मैं अपने देश के लिए लड़ने के लिए तैयार हूं, अपने परिवार के लिए। कोई भी भारतीय इससे इनकार नहीं कर सकता।

गौर हो कि इससे पहले शहीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए वीरेंद्र सहवाग भी आगे आ चुके हैं और शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा उठाने का ऐलान कर चुके हैं।

Sanjeev