अजीत आगरकर बोले- टेस्ट के नंबर 1 भारतीय बॉलर हैं शमी, यह है खासियतें

punjabkesari.in Saturday, Jun 05, 2021 - 09:14 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत आगरकर ने कहा है कि इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भारत के तेज गेंदबाज महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। भारत के पास विश्व का बेस्ट अटैक मौजूद है और उनके मुताबिक मोहम्मद शमी भारतीय टेस्ट लाइन-अप के लिए नंबर एक गेंदबाज हैं।

आगरकर ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारतीय तेज गेंदबाजों की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हम अभी भी नहीं जानते कि वहांं क्या स्थितियां होने की संभावना है, लेकिन हम मानते हैं कि इंग्लैंड में ड्यूक गेंद के साथ तेज गेंदबाजों को हमेशा मदद मिलेगी। आप कल्पना नहीं कर सकते कि जून के मध्य में पिच कितनी ज्यादा सूखी होगी। ऐसे में तेज गेंदबाजों की भूमिका अहम होगी और भारत के पास दुनिया का बेस्ट अटैक मौजूद है।

मुझे लगता है कि पिछले कुछ वर्षों में यही भारत की ताकत रही है। बुमराह हो या शमी मेरे लिए दोनों भारत के टेस्ट लाइन-अप के नंबर एक गेंदबाज हैं। ईशांत शर्मा ने अपने करियर में बेहतर प्रदर्शन किया है, इसलिए यकीनन भारतीय टीम प्रबंधन इन्हीं तीनों के साथ जाएगा और अगर विकेट पर घांस है तो आप तेज गेंदबाज का एक चौथा विकल्प भी देख सकते हैं।

पूर्व तेज गेंदबाज ने डब्ल्यूटीसी और फाइनल जीतने के महत्व बारे में कहा कि यह एक बड़ी बात है। हर कोई किसी भी तरह के लैंडमार्क पर पहुंचने वाले पहले व्यक्ति को याद करता है और यही इसे खास बनाता है। भारत ने कड़ी मेहनत के बाद डब्ल्यूटीसी फाइनल में नाम पक्का किया, हालांकि भारतीय टीम को अभी काम पूरा करना है। दोनों टीमें इसके लिए तैयार होंगी और दोनों टीमें इसका हिस्सा बनने के लिए काफी उत्साहित होंगी। 

Content Writer

Jasmeet