मोहम्मद शमी ने खोला Hardik Pandya का बतौर कप्तान सफलता का राज

punjabkesari.in Friday, May 13, 2022 - 07:59 PM (IST)

मुंबई : अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का मानना है कि नेतृत्व की जिम्मेदारी ने मैदान पर आक्रामक हाव-भाव दिखाने वाले हार्दिक पंड्या को  धैर्यवान बना दिया है जो इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में गुजरात टाइटन्स की सफलता का मुख्य कारण भी है।  शमी ने पंड्या के साथ काफी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है लेकिन आईपीएल में पहली बार खेल रही टीम का कप्तान बनने के बाद उनके बर्ताव में काफी बदलाव आया है।

शमी ने कहा कि वह (हार्दिक) कप्तान बनने के बाद काफी धैर्यवान हो गया है। उसकी प्रतिक्रिया में पहले की तरह आक्रामकता नहीं है। मैंने उसे सलाह दी है कि मैदान पर अपनी भावनाओं पर काबू रखें क्योंकि पूरी दुनिया क्रिकेट देखती है। उन्होंने कहा- एक कप्तान के रूप में समझदार होना, परिस्थितियों को समझना बहुत महत्वपूर्ण है और उसने इस भूमिका को पूरी तरह से निभाया है।


गुजरात की टीम 12 में से नौ मुकाबले जीतकर प्ले-ऑफ में पहुंच चुकी है। शमी ने इस पर कहा- हार्दिक ने टीम को एकजुट रखा है। मैंने एक खिलाड़ी की तुलना में एक कप्तान के रूप में उसमें बहुत सारे बदलाव देखे हैं। राष्ट्रीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा आईपीएल की विभिन्न टीमों में कई कप्तानों के साथ खेलने के बाद, शमी जानते हैं कि हर कप्तान की अपनी एक अनूठी शैली होती है। उन्होंने कहा- हर कप्तान का स्वभाव अलग होता है। माही (धोनी) भाई शांत थे, विराट आक्रामक थे, रोहित मैच परिस्थितियों के अनुसार आगे बढ़ते हैं, इसलिए हार्दिक की मानसिकता को समझना कोई मुश्किल काम नहीं है।

Content Writer

Jasmeet