मोहम्मद शमी ने 2 साल पहले विश्व कप में ली थी हैट्रिक, बनाया था ये रिकाॅर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 12:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दो साल पहले आज ही के दिन अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लेकर बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम किया था। वह वर्तमान मुख्य चयनकर्ता और पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा के बाद 50 ओवर के विश्व कप में ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने थे। 

शर्मा ने सन् 1987 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक हासिल ली थी। शमी के कारनामों ने भारत को रोज बाउल में अफगानिस्तान के खिलाफ 11 रन से जीत दर्ज करने में मदद की। भारत से मिले 225 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही और फिर उसने मध्यक्रम में 2 विकेट जल्दी गंवा दिए। असगर अफगान और मोहम्मद नबी ने पारी का निर्माण करने की कोशिश की लेकिन स्पिनर युजवेंद्र चहल को उनका विकेट झटका। नबी ने फिर एक छोर पर पारी को संभाला और नजीबुल्लाह जादरान (21) और राशिद खान (14) के साथ संक्षिप्त साझेदारी की। 

पारी का आखिरी ओवर शमी ने फेंका और पहली गेंद पर नबी ने चौका लगाया। लेकिन नबी ने तीसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या को लॉन्ग-ऑन पर आसान कैच दे दिया जिससे उनकी 52 रन की पारी समाप्त हो गई। शमी ने फिर अपना शानदार फॉर्म जारी रखा और अपनी हैट्रिक पूरी करने के लिए दो और विकेट लेते हुए अगली दो गेंदों पर क्रमशः आफताब आलम और मुजीब उर रहमान दोनों को बोल्ड किया। 

इस 29 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अपने 9.5 ओवरों में 40 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे। इससे पहले अफगानिस्तान ने पहले गेंदबाजी करते हुए भारत को निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 224 रन पर रोकने में उत्साही प्रदर्शन किया था। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 67 और केदार जाधव ने 52 रन की पारी खेली। भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हारकर 2019 विश्व कप से बाहर हो गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News