फटे जूते पहनकर गेंदबाजी कर रहे थे शमी, फोटो वायरल होने पर शेन वॉर्न ने बताई वजह

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 11:57 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले डे-नाइट टेस्ट में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान भारत ने शर्मनाक रिकाॅर्ड बनाते हुए दूसरी पारी में मात्र 36 रन बनाए जो सबसे कम थे। इस दौरान मोहम्मद शमी मैदान पर फटे हुए जूतों के साथ गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए थे जिसकी एक तस्वीर वायरल हो रही है। लेकिन शमी फटे हुए जूते पहनकर गेंदबाजी क्यों कर रहे थे इसके पीछे का कारण शेन वाॅर्न ने बताया है। 

वायरल हो रही फोटो में साफ देखा जा सकता है कि शमी के जूते में आगे की तरफ छेद है। इस फोटो के वायरल होने के बाद वाॅर्न ने कहा, तेज गेंदबाज (शमी) जब अपने हाई आर्म एक्शन को पूरा करता है तो उसके बाएं पैर को ज्यादा स्पेस की जरूरत होती है। उनकी गेंदबाजी पर कोई नेगेटिव प्रभाव ना पड़े, इस कारण शमी के जूते में छेद था। 

वाॅर्न ने इसी के साथ ही ये भी कहा कि जूते में छेद की वजह से जब शमी गेंदबाजी करने उतरते हैं तो उनका बायां पैर पूरी तरह से फ्री रहता है जिससे वह अपनी गेंद को सही तरीके से फेंक पाते हैं। गौर हो कि एडिलेड में टेस्ट मैच के दौरान शमी के पैट कमिंस की एक गेंद हाथ पर लगने के कारण उसके हाथ में फ्रेक्चर हो गया है और वह सीरीज से बाहर हो गए हैं। अगला टेस्ट 26 से 30 दिसम्बर तक मेलबर्न में खेला जाएगा। 

Sanjeev