बुमराह पर सवाल उठने से गर्म हुए शमी, बोले- आलोचना करना है बहुत आसान

punjabkesari.in Saturday, Feb 15, 2020 - 06:08 PM (IST)

हैमिल्टन: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शनिवार को कहा कि महज दो-चार मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद लोग जसप्रीत बुमराह के कई एकदिवसीय मैचों में जीत दिलाने वाले प्रदर्शन को कैसे भूल सकते हैं। बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी तीन वनडे मैचों में विकेट हासिल नहीं कर सके जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा। इससे उनके प्रदर्शन पर सवाल उठाए जा रहे हैं। 

Sports

न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के दूसरे दिन के खेल के बाद शमी ने कहा कि मैं समझ सकता हूं कि अगर हम एक विषय पर कुछ समय बाद चर्चा करें, पर महज दो-चार मैचों के बाद ऐसा करना। उसने महज दो मैचों में अच्छा नहीं किया तो आप उसकी मैच जीतने की काबिलियत की अनदेखी नहीं कर सकते। बुमराह के सीनियर जोड़ीदार शमी ने न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ 18 रन देकर 3 विकेट झटककर शानदार प्रदर्शन किया। 

 

शमी ने कहा- बुमराह ने भारत के लिए कितना कुछ हासिल किया है, आप इसे कैसे भूल सकते हो या फिर आप इसकी अनदेखी कैसे कर सकते हो? इसलिए अगर आप सकारात्मक रूप से सोचोगे तो यह खिलाड़ी के लिए अच्छा है और उसके आत्मविश्वास के लिए भी। इस अनुभवी तेज गेंदबाज ने आलोचकों पर सवाल करते हुए कहा-खिलाड़ी के तौर पर, यह बहुत अलग होता है। 

Sports

शमी बोले- बाहर से किसी की आलोचना करना बहुत आसान है क्योंकि कुछ का काम टिप्पणी करना और पैसा कमाना है। हर खिलाड़ी चोटिल हो सकता है और किसी भी व्यक्ति को नकारात्मक चीजों की बातें करने के बजाय सकारात्मक चीजों को देखने की कोशिश करनी चाहिए। अगर एक खिलाड़ी की अचानक फार्म खराब हो जाती है तो इससे लोगों का रवैया एकदम से बदल जाता है जो शमी को बिलकुल अच्छा नहीं लगता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News