शमी का चोटिल होना बड़ी समस्या, इस खिलाड़ी को तुरंत भेजो ऑस्ट्रेलिया : सुनील गावस्कर

punjabkesari.in Sunday, Dec 20, 2020 - 12:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ ही भारत को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के चोटिल होने के कारण बड़ा झटका भी लगा है। बीसीसीआई ने इशारों में साफ कर दिया है कि वह अब इस पूरी सीरीज में नहीं खेल पाएंगे जिसके बाद उनकी रिप्लेसमेंट पर बात हो रही है। ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि यदि इशांत शर्मा ठीक है तो उसे तुरंत ऑस्ट्रेलिया भेजा जाना चाहिए। 

गावस्कर ने एक बयान में कहा, शमी का चोटिल होना बड़ी समस्या है। उसके पास विकेट लेने की क्षमता है, वह अपने बाउंसरों और यॉर्कर्स से विपक्ष को झटका दे सकता है। अगर वह नहीं खेल रहा है तो यह भारत के लिए मुसीबत बनने वाला है। गावस्कर ने आगे कहा, अगर इशांत शर्मा फिट है तो मेरा सुझाव है कि उसे अभी ऑस्ट्रेलिया भेजा जाना चाहिए। 

इस 71 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने कहा, यदि वह एक दिन में 20 ओवर गेंदबाजी करने में सक्षम है तो प्रबंधन को उसे कल की ऑस्ट्रेलिया भेज देना चाहिए ताकि वह सिडनी टेस्ट के लिए तैयार हो सके। उन्होंने आगे कहा, मैं कह रहा हूं कि भारत को एक मौका लेना चाहिए क्योंकि अभी कोई उचित बैक-अप नहीं है। नवदीप सैनी के पास विकेट लेने की क्षमता है, लेकिन जिस तरह से उन्होंने वॉर्म-अप मैचों में गेंदबाजी की, उससे ऐसा नहीं लगता कि वह ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को परेशान कर पाएंगे। 

गौर हो कि शमी के चोटिल होने के बाद बीसीसीआई ने मोहम्मद सिराज के रूप में विकल्प तलाशा है और अगले मैच में सिराज के टेस्ट में डेब्यू का भी इशारा दिया है। बीसीसीआई ने कहा कि मोहम्मद सिराज ने 2 प्रैक्टिस मैचों में शानदार प्रदर्शन दिखाया है और मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट की शुरुआत के अनुरूप होगा। 

Sanjeev