तबरेज शम्सी ने झटके चार विकेट, दक्षिण अफ्रीका ने आयरलैंड को पहले टी20 मैच में हराया

punjabkesari.in Tuesday, Jul 20, 2021 - 12:24 PM (IST)

डबलिन : आयरलैंड को अपने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 33 रन से पराजय का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 165 रन बनाए। कैगिसो रबाडा ने आखिरी ओवर में चार चौके जड़े। जवाब में आयरलैंड ने आठवें ओवर में ही 5 विकेट 46 रन पर गंवा दिए थे। बीस ओवर पूरे होने पर टीम नौ विकेट पर 132 रन ही बना सकी। 

वनडे सीरीज 1-1 से ड्रा रहने के बाद टी20 से उम्मीद बंधी थी लेकिन पहला ही मैच एकतरफा रहा। आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग ने जॉर्ज लिंडे की पहली ही गेंद पर छक्का लगाया लेकिन अगली गेंद पर बोल्ड हो गए। केविन ओब्रायन को रबाडा ने पहली गेंद पर रवाना कर दिया। जॉर्ज डॉकरेल और एंडी बालबर्नी को लुंगी एंगिडी ने विकेट के पीछे लपकवाया। 

आयरलैंड के पांच विकेट 46 रन पर गिर गए जब आखिरी मैच में शतक जमाने वाले सिमी सिंह चार रन बनाकर तबरेज शम्सी की गेंद पर बोल्ड हुए। शम्सी ने 27 रन देकर चार विकेट लिए। आखिरी जोड़ी बैरी मैकार्थी और जोश लिटिल ने 44 रन की नाबाद साझेदारी की। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के लिये एडेन मार्कराम ने सर्वाधिक 39 रन बनाए। रबाडा ने आखिरी ओवर में चार चौकों समेत 17 रन जोड़े। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News