भारतीय टीम की चुनौती के लिए श्रीलंकाई कप्तान शनाका तैयार, दिया यह बयान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 05:21 PM (IST)

लखनऊ : आस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों के प्रदर्शन से निराश श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका चाहते हैं कि भारत के खिलाफ गुरुवार से यहां शुरू हो रही तीन मैच की श्रृंखला में उनका शीर्ष क्रम अपने प्रदर्शन में अधिक निरंतरता दिखाए। आस्ट्रेलिया में श्रीलंका को 1-4 से शिकस्त झेलनी पड़ी। श्रृंखला का नतीजा सब कुछ बयां नहीं करता क्योंकि श्रीलंका ने मेजबान टीम को पांच मैच की श्रृंखला में अच्छी टक्कर दी। इस साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले श्रीलंका को परिस्थितयों और संयोजन को जानने का भी मौका मिला। 

श्रीलंका का शीर्ष क्रम हालांकि आस्ट्रेलिया में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाया। शनाका ने भारत के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले पर कहा कि हम चाहते हैं कि शीर्ष क्रम अच्छा प्रदर्शन करे। जब भी शीर्ष क्रम रन बनाता है तो हमारे जीतने की संभावना बेहतर होती है। भारत का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है और हमें अपने शीर्ष क्रम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है जिससे कि हमारे गेंदबाजों को रनों का बचाव करने का मौका मिलेगा।

आस्ट्रेलिया में कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण स्टार स्पिनर वानिंदु हसारंगा इस श्रृंखला में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। कप्तान ने कहा कि टीम को उनकी कमी खलेगी लेकिन उन्हें उम्मीद है कि युवा खिलाड़ी इस मौके का फायदा उठाएंगे। युवा खिलाड़ी पिछले कुछ समय से प्रणाली का हिस्सा हैं, उन्होंने घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन किया है। कोविड स्थिति के कारण ये चीजें सामान्य हैं। सभी टीम को इसका सामना करना पड़ रहा है। वानिंदु जल्द ही वापसी करेगा। अब भी हमारी टीम पर्याप्त मजबूत है। 

शनाका ने पिछले कुछ समय में सिर्फ पांच गेंदबाजों का इस्तेमाल किया है लेकिन उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं। हमारे पांच मुख्य गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। निजी तौर पर मुझे गेंदबाजी करना पसंद है लेकिन मुझे गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला। अगर किसी गेंदबाज को चोट लगती है तो मैं गेंदबाजी करने के लिए तैयार हूं। श्रीलंका ने पिछले साल स्वदेश में भारत की दूसरे दर्जे की टीम को हराया था। 

शनाका ने हालांकि कहा कि विराट कोहली, ऋषभ पंत (दोनों को आराम दिया गया) के अलावा चोटिल सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर की गैरमौजूदगी के बावजूद आगामी श्रृंखला काफी कड़ी चुनौती होगी। इन खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने का काफी अनुभव है। उनकी टीम अब भी काफी मजबूत है लेकिन हमारी टीम भी अच्छी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News