महेंद्र सिंह धोनी के विश्व कप वाले बल्ले से भी महंगी बिकी शेन वाॅन की टोपी, जानें कीमत

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 07:26 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : महान स्पिनर शेन वार्न ने आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के पीड़ितों की मदद के लिए पैसा जुटाने के इरादे से अपनी ‘बैगी ग्रीन' कैप नीलाम कर दी है। वार्न की ‘बैगी ग्रीन' 5,20,500 ऑस्ट्रेलियाई डाॅलर में नीलाम हुई और इसने नीलामी के मामले में महान विकेटकीपर बल्लेबज महेंद्र सिंह धोनी के विश्व कप वाले बल्ले और डान ब्रेडमैन के की कैप का रिकाॅर्ड भी तोड़ दिया है जो इससे पहले सबसे महंगी नीलाम हुई थी। 

महेंद्र सिंह धोनी के विश्व कप वाले बैट की कीमत 

ये टेस्ट कैप किसी भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के लिए बेहद सम्मान वाली है। गुरुवार सुबह जब जब इसकी नीलामी शुरु हुई तो इसके लिए 5 लाख से उपर की बोली लगाई गई। धोनी द्वारा 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में इस्तेमाल किया गया बैट 100,000 पाउंड में नीलाम हुआ था। वहीं सर डाॅन ब्रेडमैन की कैप साल 2003 में 4.25 लाख डाॅलर में बिकी थी। लेकिन वाॅन की ‘बैगी ग्रीन'नीलामी में इन सभी से मूल्यवान रही।

शेन वार्न ने बैगी ग्रीन की नीलामी के बाद ये कहा 

बैगी ग्रीन की नीलामी के बाद वाॅन ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयावह आग ने हम सभी को अविश्वास में छोड़ दिया है। इन विनाशकारी आग का असर इतने लोगों पर हुआ है जो अकल्पनीय है और हम सभी को छूआ है। उन्होंने आगे कहा कि हम लगातार मदद करने के लिए रास्ते ढूंढते रहेंगे। 

शेन वार्न का क्रिकेट करियर 

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया के लिए 145 टेस्ट खेलने वाले वाॅन ने अपने टेस्ट करियर के दौरान 708 विकेट्स चटकाए। ये विश्व में टेस्ट क्रिकेट में विकेट लेने का दूसरा सबसे बड़ा रिकाॅर्ड है जो श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800) के बाद आता है। 

Sanjeev