शेन वार्न का दावा- जोस बटलर हमेशा बने रहे इंग्लैंड टीम में, बताई खासियत

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 03:10 PM (IST)

मैनचेस्टर : ऑस्ट्रेलियाई स्पिन दिग्गज शेन वार्न को लगता है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर जिन्होंने पहले टेस्ट में पाकिस्तान पर इंग्लैंड की यादगार जीत में अहम भूमिका निभाई है, को हमेशा टेस्ट टीम का हिस्सा होना चाहिए। पहले टेस्ट में विकेटकीपिंग के दौरान कई गलतियां करने पर इंग्लैंड की टीम में बटलर की जगह पर सवाल उठने लगे थे। बटलर के नाम पर 45 टेस्ट में सिर्फ एक ही शतक है। हालांकि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारी खेली। उन्होंने क्रिस वोक्स के साथ मिलकर तीन मैचों की श्रृंखला में इंगलैंड को 1-0 की बढ़त दिला दी।

वार्न ने कहा- जोस एक बहुत अच्छा और विश्वसनीय कीपर है, लेकिन कभी-कभार, आपके पास कुछ बुरे दिन आ जाते हैं। लेकिन जोस विशेष रूप से बल्ले के साथ जो कुछ करने में सक्षम है उसके कारण वह हमेशा टीम में होने चाहिए। वह टीम के बीच एक अच्छा नेता है। वह शांत है यानी क्रिकेट का पूरा पैकेज। 

वार्न ने यह भी कहा कि बटलर के भरोसेमंद रवैये के कारण ही वोक्स भी अच्छा खेले। वोक्स इससे पहले 6 टेस्ट मैचों में बल्ले से केवल 5.22 के औसत से रन ही बना पाए थे। लेकिन पहले टेस्ट में उन्होंने न सिर्फ नाबाद 84 रन बनाए बल्कि अपनी टीम को भी जितवा दिया। वार्न ने कहा- बटलर ने मुझे जिस चीज से प्रभावित किया, वह उसी तरह था, जिस पर वह खुद भरोसा करते थे।

वार्न बोले- बटलर खूबसूरती से खेले। उन्होंने दूसरे छोर पर खड़े वोक्स की मदद की जो फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे थे। मैं वोक्स के लिए बहुत खुश हूं और विशेष रूप से बटलर के लिए। यह एक अच्छी पिच पर शानदार पीछा था। उन्होंने कहा- यह एक विशेष जीत है और एक खिलाड़ी को बहुत गर्व होगा। मैंने इंग्लैंड से जो सबसे अच्छी चीज देखी, वह असली ‘चरित्र’ की जीत थी।

Jasmeet