अगर संजू सैमसन ऐसा ही खेलते रहे तो टीम इंडिया में स्थान पक्का : शेन वार्न

punjabkesari.in Wednesday, Sep 30, 2020 - 03:04 PM (IST)

दुबई : राजस्थान रॉयल्स के मेंटर शेन वार्न का मानना है कि अगर संजू सैमसन इस साल लगातार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो वह निश्चित रूप से टीम इंडिया में भी जगह बनाने में सफल हो जाएंगे। सैमसन इस साल के आईपीएल के दो मैचों में 159 रन बनाने में सफल रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मैच में, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 74 रन बनाए जबकि दूसरे गेम में उन्होंने 224 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 85 रन बनाए।

शेन वार्न ने कहा- संजू सैमसन, मेरा मतलब है कि मैं इसे लंबे समय से कह रहा हूं, संजू को भारत के लिए खेल के सभी रूपों को होना चाहिए। वह विशेष गुणवत्ता वाला खिलाड़ी हैं। उन्होंने सभी वर्ग को अपनी ताकत दिखाई है। उसके पास अभी भी पूरा टूर्नामेंट है। वह ऐसा ही प्रदर्शन करता रहा तो भारत के लिए सभी पारूपों में खेल सकेगा। 

वार्न बोले- वह प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। मैंने अपने समय में बहुत से प्रतिभाशाली क्रिकेटर देखे हैं। लेकिन जब मैं सैमसन को बल्लेबाजी करते हुए देखता हूं, नेट्स में या उनसे बात करता हूं तो पता चलता है कि वह एक विशेष प्रतिभा है और मुझे उम्मीद है कि वह बहुत जल्द अंतर्राष्ट्रीय मंच पर आएगा।

वॉर्न आईपीएल की शुरुआत से ही रॉयल्स के साथ जुड़े रहे हैं और उन्होंने उद्घाटन सत्र में राजस्थान रॉयल्स को खिताबी जीत तक पहुंचाया। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर रवींद्र जडेजा जैसे युवा खिलाडिय़ों को संवारने में वह आगे रहे। मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान जैसे कई भारतीय क्रिकेटर भी वार्न के नेतृत्व कौशल से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

वहीं, वार्न ने राजस्थान के साथ जुड़ाव पर बोलते हुए कहा- मुझे लगता है कि मुझे रॉयल्स के साथ एक आध्यात्मिक संबंध मिल गया है। 2008 में हमने कुछ मैजिक और आजीवन दोस्ती शुरू की थी। मुझे रॉयल्स से प्यार है और रॉयल्स के साथ इस क्षमता में काम करने के अवसर के लिए हमेशा आभारी रहूंगा। मुझे उम्मीद है कि यह जारी रहेगा।

Jasmeet