गेेंदबाजी कोच का दावा- हार्दिक के बाद शारदुल ठाकुर बन सकता है अगला ऑलराऊंडर

punjabkesari.in Wednesday, May 12, 2021 - 07:28 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरूण का कहना है कि शारदुल ठाकुर के पास तेज गेंदबाजी आलराउंडर बनने की क्षमता है जिसकी टीम को जरूरत है क्योंकि हार्दिक पंड्या पीठ की चोट के कारण गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं। पंड्या को इंग्लैंड दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अनुसार वह ‘गेंदबाजी करने की स्थिति में नहीं’ हैं। अरूण ने कहा कि अगले विकल्पों का समूह ढूंढने में अंतिम फैसला चयनकर्ताओं का होगा लेकिन ठाकुर ने निश्चित तौर पर मजबूत दावा पेश किया है।

अरूण ने कहा- उन्हें (आलराउंडर को) ढूंढना चयनकर्ताओं का काम है और फिर हम उन आलराउंडरों को निखार सकते हैं। शारदुल ने साबित किया है कि वह आलराउंडर बन सकता है। आस्ट्रेलिया में उसने शानदार काम किया। पंड्या ने पिछला टेस्ट 2018 में इंग्लैंड दौरे के दौरान खेला था। वह 2019 से पीठ की चोट से जूझ रहे हैं और हाल में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान भी उनके कंधे में हल्की चोट लगी थी। अरूण ने स्वीकार किया कि हार्दिक असाधारण प्रतिभा है लेकिन दुर्भाग्य ने उसे पीठ का आपरेशन कराना पड़ा और इसके बाद वापसी करना आसान नहीं रहा।

अरूण ने कहा- उसने इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी की, मुझे लगता है कि उसने काफी अच्छा काम किया लेकिन वह लगातार गेंदबाजी करे इसके लिए हमें बेहतर प्रबंधन करना होगा और उसे मजबूत बनाने पर काम करना होगा। दो टेस्ट खेलने वाले ठाकुर ने इस साल आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की सरजमीं पर हुए टेस्ट मैच में प्रभावित किया था और ब्रिसबेन में अर्धशतक जडऩे के अलावा मैच में सात विकेट चटकाए थे।

अरूण ने कहा- आदर्श स्थिति में कहूं तो हां (हमें तेज गेंदबाजी आलराउंडर तैयार करने की जरूरत है), कुछ मौजूद हैं (घरेलू क्रिकेट में) क्योंकि हम हमेशा भारतीय टीम के साथ रहते हैं इसलिए हमें घरेलू आलराउंडरों को देखने का मौका नहीं मिलता। ठाकुर भी उन्हें गेंदबाजी आलराउंडर के रूप में देखने की इच्छा जता चुके हैं और इंग्लैंड के आगामी दौरे पर उन्हें पर्याप्त मौके मिलने की उम्मीद है।

Content Writer

Jasmeet