शार्दुल ठाकुर ने बताया- आखिरी ओवर में किस कारण आ रही थी दिक्कत

punjabkesari.in Thursday, Mar 18, 2021 - 11:33 PM (IST)

नई दिल्ली : इंगलैंड के खिलाफ चौथे टी-20 मैच में भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर आखिरी ओवर में लय भटकते हुए नजर आए। इंगलैंड को जीत के लिए छह गेंदों में 23 रन की जरूरत थी लेकिन शार्दुल तीन गेंदों पर 11 रन देकर सभी के दिल की धड़कने बढ़ा दी। इसके बाद दो और व्हाइट गेंद फेंकने के कारण कप्तान रोहित शर्मा भी उनसे निराश होते दिखे। आखिर शार्दुल ने शाांत मन से ओवर किया और अगली तीन गेंदों पर सिर्फ एक रन देकर टीम इंडिया को मैच दिलवा दिया।

मैच जीतने के बाद शार्दुल ने बताया कि आखिर आखिरी ओवर में किस वजह के चलते गेंदबाजी करने में दिक्कत आ रही थी। शार्दुल ने कहा- इस मैच में बहुत अधिक ओस थी, जो पिछले तीन मैचों में नहीं थी। आखिरी ओवर में गेंद मुश्किल से स्विंग कर रही थी। यहां डॉट बॉल डालना महत्वपूर्ण था लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा था। जब मैंने धीमी बाउंसर मारी तो यह स्लॉट में थी और यह छह के लिए चली गई। यदि हम स्टम्प्स पर धीमी गति से गेंदबाजी करते हैं तो इसे हिट करना आसान होता है, इसलिए लक्ष्य को अपने पावर जोन से दूर रखना था। मैंने यही किया लेकिन इसपर भी रन आए।

ओस के कारण दिक्कत आ रही थी तो हमने इसे साफ कर फिर से गेंदबाजी की। इस पर अच्छी गेंदें गईं। मैंने इसका आनंद लिया। मैं ऐसे समय में गेंदबाजी कर रहा हूं जब बल्लेबाज काफी अच्छे हैं। आखिर ओवर में हार्दिक मेरे पास कुछ योजनाएं लेकर आए थे लेकिन रोहित सिर्फ इतना चाहते थे कि मैं अपने हिसाब से गेंदबाजी करूं। उन्होंने मुझे सिर्फ यह कहा कि मैदान का सबसे छोटा हिस्सा देख लो उसी हिसाब से गेंदबाजी करो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News