7 विकेट चटकाने वाले शार्दुल बोले- अभी मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आना बाकी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 05, 2022 - 12:13 PM (IST)

जोहान्सबर्ग : भारतीय गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक भारतीय द्वारा टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आंकड़े अपने दर्ज कर लिए हैं। शार्दुल ठाकुर ने द.अफ्रीका की पहली पारी के 7 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और पूरी टीम को 229 रन पर ऑलआउट कर दिया। पर इस शानदार गेंदबाजी के बावजदू शार्दुल ठाकुर का मानना है कि उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आना बाकी है। 

शार्दुल ने कहा कि लाल गेंद क्रिकेट और सफेद गेंद क्रिकेट के साथ घरेलू क्रिकेट में मेरे प्रदर्शन को पुरस्कार मिला है। जब भी मुझे भारत के लिए खेलने का मौका दिया जाता है तो मैं हमेशा इसके लिए तैयार रहता हूं। खास तौर पर टेस्ट क्रिकेट में क्योंकि यह खेल का सबसे शुद्ध रूप है। जब भी मैं लाल गेंद से क्रिकेट खेल रहा होता हूं तो मेरी ऊर्जा वही होती है और मैं टीम के लिए विकेट लेने को तैयार हूं। 

शार्दुल ने अपने बचपन के कोच दिनेश लाड को लेकर कहा कि हां, जाहिर तौर पर उनका मेरे क्रिकेट करियर पर काफी प्रभाव पड़ा है वह मेरे दूसरे माता-पिता हैं। उन्होंने मुझे मौके दिए। मुझे बोरीवली के एक स्कूल में प्रवेश की पेशकश की और तब से मेरा जीवन बदल गया है।

दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने स्कोर बोर्ड 2 विकेट गंवाकर 85 रन बना लिए हैं। इसी के साथ भारत ने द. अफ्रीका पर 58 रन की बढ़त भी ली हुई है।  क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा (35*) और अजिंक्या रहाणे (11*) की जोड़ी मौजूद है और भारतीय टीम को इन दोनों खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें होंगी। 

Content Writer

Raj chaurasiya