शार्जील को दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले फिट होने की उम्मीद, कही यह बात

punjabkesari.in Tuesday, Mar 23, 2021 - 07:24 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भले ही शार्जील खान की फिटनेस को लेकर चिंतित है लेकिन इस सलामी बल्लेबाज ने विश्वास जताया है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली श्रृंखला से पूर्व पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। शार्जील को बताया गया है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली टी20 श्रृंखला से एक दिन पहले नौ अप्रैल तक अपनी फिटनेस साबित करने पर ही उन्हें अंतिम एकादश में शामिल करने पर विचार किया जाएगा। 

शार्जील ने कहा कि मैं पिछले छह-सात महीने से घरेलू सत्र में शीर्ष स्तर की क्रिकेट खेल रहा हूं। मैंने लगभग आठ प्रथम श्रेणी मैच खेले। इसके अलावा घरेलू स्तर और पाकिस्तान सुपर लीग में लिस्ट ए और टी20 मैच भी खेले हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जब मैच शुरू होंगे तब तक मेरी फिटनेस बेहतर हो जाएगी। लेकिन मैं अनफिट नहीं हूं। मैं फिट हूं। यही वजह है कि मैं पिछले सात महीने से लगातार खेल रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि मेरी फिटनेस कोई मुद्दा है।

शार्जील को दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे दौरे के लिये पाकिस्तानी टी20 टीम में चुना गया है। टीम 28 मार्च को जोहानिसबर्ग रवाना होगी। इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने कहा कि शार्जील को निजी ट्रेनर दिया गया है और बल्लेबाजी कोच यूनिस खान स्वयं उन पर निगरानी रखे हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला से पहले इस सलामी बल्लेबाज की फिटनेस सुधारने के लिये सभी तरह के प्रयास किये जा रहे हैं। शार्जील को पाकिस्तान सुपर लीग में अच्छे प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तानी टीम में चुना गया लेकिन कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने यह कहकर इस पर सवाल उठाये कि उनकी फिटनेस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के स्तर की नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News