पहला नाम उसका ही होगा, शास्त्री की भविष्वाणी, बताया कब होगी जायसवाल की इंडिया टीम में एंट्री

punjabkesari.in Friday, May 12, 2023 - 01:37 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जड़कर इतिहास रच दिया है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गुरुवार, 11 मई को ईडन गार्डन के मैदाव पर जायसवाल ने 47 गेंदों में 13 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 98 रन बनाए। अपनी इस तूफानी पारी के दौरान जायसवाल ने 13 गेंदों में ही अर्धशतक पूरा कर लिया जोकि आईपीएल इतिहास में लगाया गया सबसे तेज अर्धशतक है।

जायसवाल की इस पारी के जहां फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स पूरी तरह मुरीद हो गए हैं, वहीं भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भी इस युवा बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है। शास्त्री ने जायसवाल के तारीफ करते हुए कहा है कि उनकी जलद ही भारतीय टीम में एंट्री होगी।

रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "जिसने भी यशस्वी जायस्वाल की बल्लेबाजी देखी, उन सभी ने एक स्वर में उनकी तारीफ की है। जायसवाल के ऑफ साइड में खेले गए शॉट्स को देखें, उनका सिर बिल्कुल सटीक और स्थिर रहता है। उनके फुटवर्क में भी कोई कमी नहीं है। यह खिलाड़ी, जो सिर्फ 21 साल का है और कड़ी राह से होकर आया है।’

PunjabKesari

रवि शास्त्री ने भारतीय टीम में जायसवाल के सिलेक्शन पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा, "तुरंत ही चयनकर्ता उन्हें देखना पसंद करेंगे, जो वह देख रहे हैं। वे लंबे इंतजार के बाद ऐसी प्रतिभा को देखना चाहेंगे। कोई ऐसा जो प्रत्येक प्रारूप में शानदार है। खासतौर से वह वाइट बॉल क्रिकेट में और टी20 में वह अपनी टीम के लिए आते हैं। वह इस बात की परवाह नहीं करते हैं कि उनके सामने कौन है। टीम चयन में सबसे पहला नाम उनका ही होगा।’

मैच का हाल

आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने युजवेंद्र चहल के चार विकेट के बाद यशस्वी जायसवाल की 47 गेंद में 98 रन की नाबाद पारी की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ विकेट से हरा दिया । टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का फैसला सही साबित हुआ और उनके गेंदबाजों ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट पर 149 रन पर रोक दिया । जवाब में रॉयल्स ने सिर्फ एक विकेट खोकर 13 . 1 ओवर में 151 रन बनाये । 

जायसवाल शतक से दो रन से चूक गए और 200 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से खेलते हुए अपनी पारी में उन्होंने 12 चौके और पांच छक्के लगाये । कप्तान सैमसन ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 29 गेंद में नाबाद 48 रन बनाये जिसमें दो चौके और पांच छक्के शामिल थे । केकेआर के गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सके और रॉयल्स का एकमात्र विकेट जोस बटलर (0) के रूप में गिरा जो रन आउट हुए थे । इस जीत के बाद अब रॉयल्स 12 मैचों में 12 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि केकेआर 12 मैचों में दस अंक लेकर दस टीमों में सातवें स्थान पर है और प्लेआफ की उसकी राह विकट हो गई है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News