क्रिकेट दिग्गज शॉन पोलक ने बताई किंग्स इलेवन पंजाब प्रबंधन की सबसे बड़ी गलती

punjabkesari.in Monday, Nov 02, 2020 - 04:53 PM (IST)

नई दिल्ली : किंग्स इलेवन पंजाब टीम लगातार पांच मैच जीतने के बावजूद प्लेऑफ की ओर आगे नहीं बढ़ पाई। चेन्नई के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। पंजाब के टूर्नामेंट से बाहर होने पर दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट दिग्गज शॉन पोलक ने भी बात की। एक शो के दौरान पोलक ने कहा- पंजाब टीम प्रबंधन ने आदर्श प्लेइंग-11 ढूंढने में समय लगा दिया। जब तक यह उन्हें मिली चीजें हाथ से निकल चुकी थी।

पोलक ने कहा- पंजाब की शुरुआत को अगर आप देखें तो पहले तीन चार मुकाबले में कुछ मुकाबले ऐसे थे जोकि आखिरी ओवरों में गए या पंजाब वह मैच जीत सकती थी। इसके बाद क्रिस गेल आए और पंजाब टीम ने जीतना शुरू कर दिया। अगर पंजाब शुरुआत में मैच जीत लेती तो उन्हें प्लेऑफ की रेस में इतनी मुश्किल नहीं आनी थी। हालांकि पंजाब को हमेशा से शुरुआत अच्छी मिली है लेकिन टॉप ऑर्डर के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाजों को भूमिका निभानी होती है। वह कहीं न कहीं गायब थी। 

वहीं, पोलक ने इस दौरान चेन्नई के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की बल्लेबाजी पर भी बात की। उन्होंने कहा- रुतुराज में चेन्नई भविष्य देख सकती है। वह अपनी भूमिका सीख रहा है। रुतुराज की शुरुआत बेहद धीमी थी। उसे सोचना होगा कि अगर वह ज्यादा डॉट खेलता है तो इसका असर उसके साथी खिलाड़ी पर होगा। इस मैच में फाफ डु प्लेसिस को चांस लेना पड़ा। यह फटाफट क्रिकेट है इसमें आपको अच्छे से आगे आना होता है। वह अच्छी तकनीक के साथ आगे आए हैं भविष्य में हम उन्हें और भी बेहतर होते देखेंगे।

Jasmeet