MOM लेने से मिस्र के गोलकीपर ने किया इंकार, बोले- इस पर शराब की कंपनी का नाम है

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 02:57 PM (IST)

जालन्धर : मिस्र के गोलकीपर मोहम्मद अल शेनवी ने बीते दिन उरुग्वे के साथ खेले गए मैच के बाद मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड सिर्फ इसलिए लेने से इंकार कर दिया कि क्योंकि इसे शराब की कंपनी बडवैसर ने स्पांसर किया था। 29 साल के शेनवी ने मैच दौरान सुआरेज की बेहतरीन किक को रोककर चर्चा पाई थी। यह शेनवी ही थे जिन्होंने उरुग्वे को विजयी बढ़त लेने से रोक दिया था। 

शेनवी ने कहा कि वह इस्लाम को मानने वाले हैं। उनका महजब ऐसा करने की इजाजत नहीं देता। इसलिए उन्होंने अवॉर्ड लेेने से इंकार कर दिया। वैसे भी उनके लिए सच्चा अवॉर्ड लोगों का प्यार है। यह बना रहे इसके सिवाय हमें कुछ नहीं चाहिए। 

अमला ने भी शर्ट पहनने से कर दिया था मना

शेनवी अकेले ही ऐसे स्पोट्र्समैन नहीं हैं जिन्होंने शराब का प्रमोट करने से इंकार कर दिया हो। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के ओपनर हाशिम अमला भी अपने इसी फैसले को लेकर चर्चा में आए थे। दरअसल दक्षिण अफ्रीका की ड्रैस वहां की एक शराब कंपनी की ओर से स्पांसर थी। अमला ने इसे गलत बताते हुए वर्दी पहनने से इंकार कर दिया। अमला ने इसके लिए शराब कंपनी से मिलने वाले पैसे भी ठुकरा दिए। टैस्ट मैचों में वह अभी भी बिना शराब की कंपनी के लोगो वाली टी शर्ट के साथ खेलते हैं।

Punjab Kesari