धवन के सिर पर लगा शेफर्ड का डेडली बाउंसर, हेलमेट टूटा; मैदान की और दौड़े फीजियो

punjabkesari.in Monday, Jul 25, 2022 - 12:43 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत ने 2 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बनाई। मैच दौरान टीम इंडिया के कप्तान और ओपनर शिखर धवन को तेज बाउंसर भी लगा। हालांकि उन्होंने हेलमेट पहना था लेकिन गेंद इतनी जोरदार थी कि हेलमेट भी टूट गया और फीजियो को मैदान पर आना पड़ा। ऐसे में मैच भी रोकना पड़ा था। 

दरअसल दूसरी इनिंग में जब भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा कर रही थी तो 11वें ओवर के दौरान वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज रोमारियो शेफर्ड गेंदबाजी पर थे और इस दौरान धवन उनके सामने थे। शेफर्ड का एक खतरनाक बाउंसर धवन के हेलमेट पर लगा जिसे वह आगे निकलकर खेलना चाह रहे थे। बाउंसर उनके हेलमेट के पिछले हिस्से पर जाकर लगा। धवन का हेलमेट टूट गया और उनका सिर चकरा गया। 

इसके बाद फीजियो मैदान पर दौड़े और मैच को रोक दिया गया। जांच के बाद धवन खेलने के लिए फिट पाए गए और वह एक बार फिर क्रीज पर डक कर खड़े हो गए। हालांकि वह 11वें ओवर की अंतिम गेंद पर मेयर्स को कैच दे बैठे और आउट हो गए। उन्होंने 31 गेंदों पर मात्र 13 रन बनाए। 

गौर हो कि वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 312 रन बनाए जिसमें होप की 115 रन की पारी के अलावा पूरन की 77 गेंदों पर 74 रन की सधी हुई पारी भी शामिल थी। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम एक समय पर 79/3 पर संघर्ष कर रही थी, लेकिन अय्यर (63) और सैमसन (54) के बीच 99 रन की साझेदारी ने स्थिरता प्रदान की। अंत में दीपक हुड्डा (33) और अक्षर पटेल (64 *) का योगदान जीत दिलाने में बेहद महत्वपूर्ण साबित हुआ। अब सीरीज का अंतिम मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। 

Content Writer

Sanjeev