T20 विश्व कप में शानदार खेल दिखाने वाली शिखा पांडे को इंडियन एयर फोर्स ने किया सम्मानित

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 05:38 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में हुए आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में भारतीय टीम ने फाइनल तक का सफर किया। भारत ने अपने सभी लीग मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई। लेकिन टी20 विश्व कप के फाइनल में भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलियाई टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा। लेकिन भारत के विश्व कप में प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय वायु सेना ने भारतीय टीम की खिलाड़ी शिखा पांडे को सम्मानित किया है। 

भारतीय वायु सेना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शिखा पांडे को सम्मानित करते हुए की फोटो पोस्ट की है। इस फोटो में शिखा पांडे को वायु सेना के एयर मार्शल एमएसजी मेनन ने टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन पर सम्मानित करते हुए दिखाई दे रहें हैं। शिखा यह सम्मान पाने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। शिखा ने टी20 विश्व कप में भारत के लिए 7 विकेट लिए थे।

गौर हो कि शिखा ने साल 2011 में एयरफोर्स जॉइन की थी और 2012 में वो एयर ट्रैफिक कंट्रोलर बनी गई थी। शिखा ने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बावजूद भारतीय महिला टीम के लिए खेलने का फैसला लिया। शिखा अब सिर्फ क्रिकेट में नहीं बल्कि  वायुसेना में देश का नाम रोशन करेंगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News