आखिरी टी-20 में ऐसे चले शिखर धवन, 2 उपलब्धियां कर गए अपने नाम

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 03:24 PM (IST)

जालन्धर : चेन्नई टी-20 में आखिरकार भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपनी खोई हुई फॉर्म वापस पा ली। वनडे सीरीज में फ्लॉप रहने के बाद धवन पहले दो टी-20 मैचों में भी बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे थे। लेकिन तीसरे टी-20 में उन्होंने 92 रन बनाकर फॉर्म में वापसी का सबूत दे दिया। 92 रन धवन का टी-20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके साथ ही साल 2018 में उन्होंने टी-20 मैचों (लीग मैच भी) में 1000 रन भी पूरे कर लिए। वैसे टी-20 इंटरनैशनल में भी धवन ने 15 मैचों में 572 रन बनाकर साल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उनसे आगे सिर्फ पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमां है जो कि 17 मैचों में 576 रन बना चुके हैं।

तीसरे विकेट के लिए धवन और पंत ने जोड़े 130 रन

धवन ने रिषभ पंत के साथ मिलकर चेन्नई टी-20 में तीसरे विकेट के लिए 130 रनों की पार्टनरशिप की। यह भारत के लिए तीसरे विकेट के लिए दूसरी सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है। इससे पहले 2016 में एडिलेड के मैदान पर ऑस्टे्रलिया के खिलाफ विराट कोहली और सुरेश रैना ने 134 रन की पार्टनरशिप की थी। 

मुझे पता था पंत गेंदबाजों पर आक्रमण करेगा : धवन

मैच जीतने के बाद शिखर धवन ने कहा कि यह एक अच्छा मैच था। हमने दो शुरुआती विकेट गंवाए और मुझे पता था कि मुझे क्रीज पर रहना जरूरी है। रिषभ के साथ मेरी अच्छी साझेदारी हुुई। उसने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। मुझे पता था कि वह गेंदबाजों पर आक्रमण करेगा इसलिए मैं आराम से खूल रहा था। फिर कुछ बड़े छक्के लगाने के बाद मैं भी पार्टी में शामिल हो गया। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या कहते हैं और मैं सिर्फ खुद को वापस लाता हूं और अपने खेल में वापस आता हूं।

Jasmeet