शिखर धवन के लगातार 2 शतक 2 शताब्दियों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड : गंभीर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2020 - 04:27 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने शिखर धवन की प्रशंसा करते हुए कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनका बैक टू बैक शतक लगाने का रिकॉर्ड बहुत बड़ी उपलब्धि है। दिल्ली कैपिटल के लिए खेल रहे धवन ने पिछले सप्ताह चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ नाबाद 101 रन बनाए और इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 106 रनों की नाबाद पारी खेलकर आईपीएल इतिहास का पहला बल्लेबाज बनने का मौका पाया जिन्होंने दो मैचों में लगातार शतक बनाए। वह 11 मैचों में 471 रन बनाकर टूर्नामेंट में अग्रणी रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर है।

गंभीर ने कहा- दो बैक टू बैक सैकड़ा, वह भी एक टी 20 प्रारूप में। पहली बात, रिकॉर्ड अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है! किसी अन्य भारतीय ने यह नहीं किया है। इन दो शताब्दियों में यह सबसे महत्वपूर्ण है। जिस समय पर वह फॉर्म में आए हैं दिल्ली कैपिटल्स को इसका फायदा लेने की जरूरत है। 

गंभीर ने कहा- अगर इस समय आपका सबसे अनुभवी बल्लेबाज अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है, तो यह एक फायदा है। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि दिल्ली कैपिटल, जिनके पास 11 मैचों में 14 अंक हैं, प्लेऑफ में पहुंच रहे हैं। वे मंगलवार शाम को सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News