श्रीलंका को 'गब्बर' का जबाव-  प्रदूषण तो बहाना है, लेकिन हमारा फर्ज है खेलना

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2017 - 06:03 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय ओपनर शिखर धवन को अपने जन्मदिन पर शानदार अर्धशतक बनाने के बाद प्रदूषण के सवालों से जूझना पड़ा और उन्होंने कहा कि टीम इंडिया में सारे खिलाड़ी दिल्ली के नहीं है। भारत की दूसरी पारी में 67 रन बनाने वाले शिखर ने मंगलवार को चौथे दिन की खेल के बाद संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली में प्रदूषण की समस्या को तो माना लेकिन साथ ही कहा कि हमारी टीम में कितने खिलाड़ी ऐसे हैं जिनको ऐसे मौसम की आदत नहीं है, सारे खिलाड़ी दिल्ली के नहीं है। साथ ही साथ उन्होंने श्रीलंका के खिलाड़ियों को जवाब देते कहा कि प्रदूषण तो बहाना है लेकिन खेलना हमारा फर्ज हैं। 

फोकस अपने खेल पर रहना चाहिए
आज ही अपना जन्मदिन मनाने वाले शिखर ने कहा कि इस महीने स्मॉग कुछ ज्यादा होता है और इस बार धूप भी नहीं निकली है जिससे प्रदूषण कम नहीं हो पाता है। लेकिन देश के लिए खेलते समय आप को खुद को केंद्रीत रखना पड़ता है और आपका सारा फोकस अपने खेल पर रहना चाहिए। तेज गेंदबाज मोहम्मदद शमी की तबियत के बारे में पूछे जाने पर शिखर ने कहा कि शमी की तबियत ठीक है और वह कल आपको मैदान पर दिखाई देंगे। शिखर ने दोनों तेज गेंदबाजों इशांत शर्मा और शमी की तारीफ करते हुए कहा कि दोनों ने बेहद दम लगाकर तेज गति के साथ गेंदबाजी की।   

उन्होंने कहा कि हम स्लीप में खड़े थे और इस बात को महसूस कर पा रहे थे कि दोनों कितनी गति से गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि वे टीम के लिए कितनी मेहनत कर रहे हैं। दूसरी पारी में तेज गति से खेलने के किसी निर्देश के बारे में पूछे जाने पर शिखर ने कहा कि हमें जल्दी एक अच्छा स्कोर बनाना था ताकि हम समय से अपनी पारी घोषित कर सके। यदि पूरा खेलना होता तो मेरा अंदाज अलग ही होता। हमने उनके तीन विकेट गिरा दिए हैं और हम अच्छी स्थिति में हैं और कल मैच जीतने की पूरी कोशिश करेंगे।