बला की खूबसूरत है शाकिब अल हसन की पत्नी, लॉटरी लगने पर गई थी अमरीका

punjabkesari.in Wednesday, Oct 30, 2019 - 11:25 PM (IST)

जालन्धर (जसमीत) : बांगलादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) आईसीसी द्वारा दो साल का बैन लगने के कारण क्रिकेट गलियारों में चर्चा का विषय बने हुए हैं। वहीं, इसी बीच शाकिब के फेवर में आई उनकी पत्नी उम्मी अहमद शिशिर (Umme Ahmed Shishir) लाइमलाइट में आ गई है। बला की खूबसूरत शिशिर शाकिब से मिलने से पहले मॉडलिंग जगत में सक्रिय थी। उनकी जिंदगी से कई रोचक घटनाएं जुड़ी हुई हैं जो सबको चौकाती हैं। बंगलादेश के साधारण परिवार में जन्मी शिशिर की जिंदगी उनकी सौतेली मां के लॉटरी जीतने पर चमकी थी। वह अपनी मां के साथ अमरीका में बस गई थी। तब वह महज 10 साल की थीं। शिशिर ने बाद में अमरीका में ही पढ़ाई शुरू की।  वह अमेरिका की मिनेसोटा यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएट है।

शाकिब अल हसन की पत्नी उम्मी अहमद शिशिर


पूरा नाम :
उमे अहमद शिशिर 

कद : 5.4 फीट
वजन : 50 किलो
फिगर मैसरमैंट : 32-26-32
आंखों का रंग : ब्लैक
हेयर कलर : ब्लैक
पसंदीदा खाना : स्नैक्स
हॉबी : जिमिंग और ट्रैवलिंग

उम्मी अहमद शिशिर की मायका फैमिली


शिशिर के पिता का नाम ममताज अहमद है। उनके पिता एक बैंक में कार्यरत थे। शिशिर के पांच भाई और एक बहन है। वह अपनी फैमिली में सबसे छोटी है। तस्वीर में अपनी बहन के साथ शिशिर

शाकिब और शिशिर की पहली मुलाकात


शाकिब और शिशिर पहली बार 2010 में मिले थे। तब शाकिब काऊंटी क्रिकेट खेलने के लिए इंगलैंड में थे। शिशिर सहेलियों के साथ मैच देखने आई थी। मैदान पर दोनों मिले और इसके बाद मिलते रहे। आखिर दो साल की डेटिंग के बाद उन्होंने शादी कर ली।

शाकिब और शिशिरशादी कब हुई 


शिशिर को क्रिकेटरों की सबसे सुंदर बीवियों में से एक माना जाता है। शाकिब और शिशिर की शादी 12 दिसंबर 2012 को ढाका के एक होटल में हुई थी।

शाकिब और शिशिर की फैमिली 


दोनों की एक बेटी एलियाना हसन है जिसका जन्म 2015 में हुआ था। 

पेशा


शिशिर पेशे से सॉफ्टवेर इंजीनियर है। इसके अलावा वह कई सालों तक मॉडलिंग जगत में भी सक्रिय रहीं। वह साबुन, मोबाइन और वुमन केयर प्रोडक्ट की प्रमोशन भी करती रही हैं। वह पति शाकिब के साथ मोबाइल एड भी कर चुकी है। देखें वीडियो-
 

शाकिब और शिशिर शादी से भी जुड़ा है गजब संयोग


शाकिब और शिशिर की शादी के साथ भी अजब संयोग जुड़ा हुआ है। दोनों ने 12-12-12 यानी 12 दिसंबर 2012 को बांगलादेश के ढाका में शादी की थी। 

शिशिर के कारण शाकिब की हुई थी लड़ाई


बेहद खूबसूरत शिशिर के कारण एक बार शाकिब की बांगलादेश के बिजनेसमैन के साथ लड़ाई भी हो गई थी। दरअसल भारत और बांगलादेश के बीच मीरपुर के मैदान पर मैच खेला जाना था। इस दौरान बांगलादेश के नामी बिजनेसमैन के बेटे ने उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया। शाकिब को जब यह पता चला तो वह बेहद गुस्से में आ गए। मौके पर ही उनकी बिजनेसमैन के बेटे से हाथापाई भी हुई थी।

देखें शिशिर की फोटोज-

Jasmeet