देवधर ट्रॉफी में खेलते नजर आएंगे शिवम दुबे, पश्चिम क्षेत्र की टीम में हुए शामिल

punjabkesari.in Monday, Jul 10, 2023 - 06:25 PM (IST)

मुंबई : भारत और मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे को 24 जुलाई से शुरू हो रहे देवधर ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए सोमवार को पश्चिम क्षेत्र की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया जबकि तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में जगह मिली। 

देवधर ट्रॉफी का आयोजन पिछली बार 2019-20 सत्र में हुआ था और कोविड-19 के कारण इसके बाद इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो पाया। यह अंतर क्षेत्रीय 50 ओवर का टूर्नामेंट इस साल पूरी तरह से पुड्डुचेरी में 24 जुलाई से तीन अगस्त तक खेला जाएगा। बाएं हाथ के बल्लेबाज दुबे ने इंडियन प्रीमियर लीग विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से पिछले सत्र में 16 मैच में 158.33 के स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए। 

पंद्रह सदस्यीय टीम में पृथ्वी शॉ को भी जगह मिली है जिन्हें टूर्नामेंट के बाद काउंटी क्रिकेट में नार्थम्पटनशर की ओर से खेलने के लिए रवाना होना है। प्रियांक पांचाल को पश्चिम क्षेत्र का कप्तान नियुक्त किया गया है जिसमें सरफराज खान और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ियों को भी जगह मिली है। सुपरकिंग्स के लिए 16 मैच में 21 विकेट के साथ पिछले आईपीएल सत्र में टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे दाएं हाथ के तेज गेंदबाज देशपांडे को स्टैंडबाई खिलाड़ियों में जगह मिली है। पश्चिम क्षेत्र की टीम प्रतियोगिता के पहले दिन अपने अभियान की शुरुआत पूर्वोत्तर क्षेत्र के खिलाफ करेगी। 

टीम इस प्रकार है : प्रियांक पांचाल (कप्तान), पृथ्वी साव, राहुल त्रिपाठी, हार्विक देसाई, हेत पटेल, सरफराज खान, अंकित बावने, समर्थ व्यास, शिवम दुबे, अतीत सेठ, पार्थ भुट, शम्स मुलानी, अर्जन नागवासवाला, चिंतन गजा, राजवर्धन हेंगरगेकर। स्टैंडबाई खिलाड़ी: चेतन सकारिया, तुषार देशपांडे, युवराज डोडिया, अबु काजी, कथन पटेल।
 

Content Writer

Sanjeev