श्रीलंका के खिलाफ मौका चाहते हैं शिवम मावी, कहा- हार्दिक प्रत्येक खिलाड़ी का समर्थन करता है

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 04:13 PM (IST)

नई दिल्ली : चोटों से उबरने और घरेलू क्रिकेट में खुद को साबित करने के बाद तेज गेदबाज शिवम मावी भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या से श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला में एक मौका चाहते हैं जिससे कि वह अपनी छाप छोड़ सकें। आईपीएल की छोटी नीलामी में गुजरात टाइटंस ने मावी को छह करोड़ रुपए में खरीदा जिसके एक हफ्ते के बाद उन्हें अपने करियर की एक और बड़ी खबर मिली जब उन्हें मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ तीन जनवरी से शुरू हो रही तीन टी20 मैच की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया। 

इस 24 वर्षीय तेज गेंदबाज को भरोसा है कि वह हार्दिक को निराश नहीं करेंगे। मावी ने कहा, ‘हार्दिक पांड्या प्रत्येक खिलाड़ी का समर्थन करता है। वह शानदार कप्तान है। पहले ही प्रयास में आईपीएल चैंपियन बनना बहुत मुश्किल है लेकिन उसने ऐसा कर दिखाया। उसने आगे बढ़कर गुजरात टाइटंस की अगुआई की और टीम को चैंपियन बनाया।' उन्होंने कहा, ‘कप्तान के रूप में हार्दिक बेहद चतुर और शानदार रणनीतिकार है। उसे पता है कि किससे कब गेंदबाजी करानी है और किसे बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजना है। मुझे पता है कि यह मेरे लिए आसान नहीं होने वाला लेकिन मुझे उम्मीद है कि मुझे मैच खेलने को मिलेगा, मैं उसमें प्रदर्शन करूंगा और भारत के लिए नियमित रूप से खेलूंगा।' 

आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाने वाले मावी के लिए राष्ट्रीय टीम का सफर आसान नहीं रहा। नाइट राइडर्स ने मावी को सात करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा लेकिन वह छह मैच में 10.31 के इकोनोमी रेट से पांच विकेट ही चटका पाए। मावी ने इसके बाद नेट पर कड़ा अभ्यास किया और उन्होंने उत्तर प्रदेश की ओर से सीमित ओवरों की घरेलू प्रतियोगिताओं में प्रभावित किया। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में 10 विकेट चटकाने के बाद विजय हजारे ट्रॉफी में 14 विकेट हासिल किए। 

मावी ने कहा, ‘मैंने कुछ भी अलग नहीं किया। मैं सिर्फ नेट पर कड़ी मेहनत की। मुझे पता है कि मैं तेज गति हासिल कर सकता हूं इसलिए सिर्फ अपनी गेंदबाजी में विविधता लाने पर ध्यान केंद्रित किया। इसका फायदा मिला क्योंकि इस साल मेरे प्रदर्शन में अधिक निरंतरता रही।' शुभमन गिल और पृथ्वी साव के साथ मिलकर 2018 अंडर-19 विश्व कप में भारत की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले मावी ने कहा कि धैर्य रखने का उन्हें फायदा मिला। 

मावी ने कहा, ‘यह शानदार अहसास और देश का प्रतिनिधित्व करने का गौरवपूर्ण लम्हा है। शुभमन और पृथ्वी ने भारत के लिए मेरे से पहले पदार्पण किया लेकिन मुझे पता है कि यह सब सही समय पर निर्भर करता है। प्रत्येक व्यक्ति का भाग्य होता है और उसका समय आता है।' मावी को हालांकि आईपीएल में अच्छी राशि मिलने की उम्मीद थी। उन्होंने कहा, ‘हां, मुझे पांच से छह करोड़ रुपये के बीच मिलने की उम्मीद थी। यह मेरे लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम है। मैं हमेशा गुजरात टाइटंस का हिस्सा बनना चाहता था क्योंकि मैंने सुना है कि उनका प्रबंधन काफी अच्छा है। गुजरात टाइटंस के पास हार्दिक और (आशीष) नेहरा हैं जिनके पास खेल में दो सबसे चतुर दिमाग हैं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News