45 साल के शिवनारायण चंद्रपाल ने रोड सेफ्टी सीरीज में जड़ा तूफानी अर्धशतक

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 10:23 PM (IST)

नई दिल्ली : रोड सेफ्टी वल्र्ड टी-20 सीरीज के दौरान विंडीज लीजेंड की ओर से खेलते हुए शिवनारायण चंद्रपाल का बल्ला भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ खूल चला। 45 साल की उम्र में भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय चंद्रपाल ने भारतीय लीजेंड के कप्तान सचिन तेंदुलकर के पहले बल्लेबाजी के आह्वान पर विंडीज लीजेंड की ओर से ओपनिंग बल्लेबाजी की। चंद्रपाल ने साथी डेरेन गंगा के साथ मिलकर अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दी।

Shivnarine Chanderpaul hits stormy half-century in road safety series

हालांकि चंद्रपाल शुरुआत में काफी धीमा खेल रहे थे। डेरेन गंगा जब 24 गेंदों पर 32 रन बनाकर आऊट हुए तो टीम का स्कोर 40 रन था। लेकिन इसके बाद चंद्रपाल ने हाथ खोलने शुरू कर दिए। पहले कप्तान ब्रायन लारा फिर डेजां हयात के साथ मिलकर उन्होंने टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। चंद्रपाल ने अपनी 61 रन की पारी के दौरान महज 41 गेंदें खेलीं। इस दौरान वह छह चौके और दो छक्के लगाने में कामयाब रहे।

बता दें कि चंद्रपाल अभी भी फस्र्ट क्लास क्रिकेट में सक्रिय हैं। अगर उनके क्रिकेट करियर पर नजर मारें तो पता चलता है कि वह 385 मैचों में 27545 रन बना चुके हैं। उनके नाम पर 77 शतक और 144 अर्धशतक भी दर्ज हैं। 2011 में वनडे और टेस्ट से संन्यास ले चुके चंद्रपाल समय समय पर विभिन्न ट्वंटी-20 सीरीज में भी खेलते रहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News