शोएब अख्तर ने भारत से लगाई मदद की गुहार, पाकिस्तान के लिए मांगे 10 हजार वेंटिलेटर्स

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 01:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने हाल ही में भारत-पाक सीरीज कराने और इससे इकट्ठे होने वाले पैसे से कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने की बात कही थी। अब अख्तर ने भारत से एक खास मांग करते हुए कहा है कि अगर वह पाकिस्तान के लिए 10 हजार वेंटिलेटर बनाकर देता है तो वह जिंदगी में इसे कभी नहीं भूलेंगे।  

शोएब अख्तर की भारत से मदद की अपील

एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए रावलपिंडी एक्सप्रेस ने भारत से मदद की अपील करते हुए पाकिस्तान के अपंग चिकित्सा बुनियादी ढांचे की सहायता के लिए 10,000 वेंटिलेटर की आपूर्ति की मांग की है। इसी से साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वह इसे हमेशा याद रखेगा। कोरोना वायरस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में आवश्यक चिकित्सा सामग्री की आपूर्ति सुनिश्चित करना शामिल है जिसमें फेस-मास्क, प्रमुख दवाओं से लेकर वेंटिलेटर तक आता है। प्रत्येक देश चाहे वह विकसित हो या विकासशील इसके लिए संघर्ष कर रहा है। 

कोरोना वायरस के मामले

गौर हो कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 4,322 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं भारत में इस खतरनाक वायरस की चपेट में 5,916 लोग आ चुके हैं जबकि 178 लोगों की मौत हो चुकी है। 

Sanjeev