पाकिस्तानी विकेटकीपर रिज़वान पर भड़के शोएब अख्तर, कहा - कम बोला कर

punjabkesari.in Sunday, Nov 01, 2020 - 04:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान की टीम इस समय जिम्बाब्वे के साथ अपनी घेरलू जमीन पर वनडे सीरीज खेल रही है। इस सीरीज़ के पहले मैच के दौरान पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान पाकिस्तान के गेंदबाजों को विकेट के पीछे से सलाह देते हुए नज़र आए। उनके इस रवैये से पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर खफा हैं और उन्हें एक नसीहत दे डाली। 

शोएब अख्तर ने कहा कि रिज़वान को कम बोलने की जरूरत है और उन्हें विकेट के पीछे से कप्तान जैसा बर्ताव नहीं करना चाहिए। जब समय आएगा वह कप्तान बनेंगे। लेकिन अभी के लिए उन्हें गेंदबाजों को कम सलाह देनी चाहिए कि वह कहां गेंदबाजी करे और कहां नहीं। उन्हें सिर्फ बल्लेबाजों के बारे में बताना चाहिए कि वह क्या करने की कोशिश कर रहा है और बाकी का काम गेंदबाज़ पर छोड़ दें।

शोएब अख्तर ने आगे कहा कि यह बेहद ही अजीब लगता है और मुझे बहुत ज्यादा असुविधाजनक कर देता है। एक बात ओर बिना दर्शकों के यह आवाज़ स्टंप माइक पर पकड़ ली जाती हैं और जब आप इसे सुनते हैं तब आपको अच्छा नहीं लगता। रिज़वान को कप्तान जैसा बर्ताव करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। उनके लिए यही सही होगा। 

गौर हो कि जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया। अफरीदी ने पहले वनडे मैच में जिम्बाब्वे के पांच बल्लेबाजों के विकेट चटकाए और अपनी टीम को पहला वनडे मैच जीता दिया। सीरीज में पाकिस्तान की टीम 1-0 से आगे है। 
   

Raj chaurasiya