ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत पर बोले शोएब अख्तर, भारत ये बर्दाश्त नहीं कर सकता

punjabkesari.in Wednesday, Jan 15, 2020 - 05:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत को खूब पीटा और भारत ये बर्दाश्त नहीं कर सकता। वहीं उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली के 28वें ओवर में आने की बात को भी गलत बताया। 

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो डालते हुए कहा कि भारत की खुब पिटाई हुई। उनकी गेंदबाजी ने रिकाॅर्ड बनाया और कोई विकेट न लेते हुए गेंदबाजी ने हाथ खड़े कर दिए। लेकिन अब भारत यहां से कहा जाएगा क्योंकि टाॅस बहुत अहम था। वह टाॅस हारे और गेम भी। कोहली 28वें ओवर में खेलने आ रहे हैं ये मुझे समझ नहीं आ रहा। पार्टनरशिप लगी तो हैं लेकिन ऐसी नहीं कि जिससे जीत करें। 

अख्तर ने कहा, ये भारत के लिए सबसे बड़ा रिएलिटी चैक था मैंने कल भी अपनी वीडियो में कहा था कि भारत की गेंदबाजी में समस्या नजर आ रही है। 254 रन करना भारत के लिए बड़ी बात नहीं है। भारत 300 से ज्यादा कर सकता है। 250 रन के बाद फिर कोई आउट ना करना और फिर ऑस्ट्रेलिया ने चौक छक्के मार-मार बुरा हाल कर दिया। इसका मतलब ये है कि अगर आस्ट्रेलिया फिर टाॅस जीतता है तो फिर क्या होगा। फिर भी यही रिजल्ट होंगे। क्या यही सारा ड्रामा होगा। ये न हो भारत 3-0 से हार जाए। 

अख्तर ने आगे बात करते हुए कहा, मैं पहले भी कह चुका हूं वर्ल्ड की 2 नम्बर वन टीमें खेल रही हैं लेकिन भारत का आत्मविश्वास देख लगा नहीं कि वह बेहतरीन प्रदर्शन के करीब भी थे। इतने रन खाना मुझे अजीब लग रहा था और समझ से बाहर था वो भी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के होते हुए। उनके (ऑस्ट्रेलिया) स्पिनर मार नहीं खा रहे और भारत के स्पिनर मार खा रहे हैं, लेकिन यहां पर टाॅस जीतना भी जरूरी था। भारत के लिए ये बहुत शर्मनाक बात है। 

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, अगर भारत को वापसी करनी है तो उन्हें सोचना होगा। कोहली 28वें ओवर में बल्लेबाजी करने नहीं आ सकते, उन्हें जल्दी आना चाहिए। भारत को जिस तरह से हार का सामना करना पड़ा वह देखकर बहुत दुख हुआ। अगर भारत ने इसी हिसाब से खेला तो फिर उसके लिए बड़ी समस्या हो जाएगी। लेकिन मुझे लगता है कि भारत मजबूती के साथ वापसी करेगा। ये भारत के लिए वेकअप काॅल थी। 

रावलपिंडी एक्सप्रेस ने कहा कि ये श्रीलंका नहीं जिसे भारत दबा लेगा। मुझे लगता है कि भारत मजबूती के साथ वापसी करेगा और अगर ऐसा नहीं होता तो ये 3-0 भी हो सकता है या 2-1 भी हो सकता है। भारत को ऑस्ट्रेलिया ने खूब पीटा है और भारत ये सहन नहीं कर सकता। मैं भारत को शुभकामनाएं देता हूं और अगले वनडे में मैं एक दमदार टीम और मुकाबला देखना चाहता हूं। अंत में अख्तर ने ऑस्ट्रेलिया को शानदार जीत की बधाई दी। 

गौर हो कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरूआत के बाद ओपनर शिखर धवन और तीसरे नम्बर पर उतरे केएल राहुल की शतकीय साझेदारी की बदौलत 254 रन ही बना पाया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए ये लक्ष्य बेहद ही आसान रहा और डेविड वार्नर और कप्तान आरोन फिंच की शतकीय पारियों की बदौलत टीम ने 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। इसी के साथ ही ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1-0 से आगे बढ़ गई है। 

Sanjeev