शोएब अख्तर या मयंक यादव : कौन है सबसे तेज ? जस्टिन लैंगर ने दिया जवाब

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 10:31 PM (IST)

खेल डैस्क : इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए खेल रहे मयंक यादव (Mayank Yadav) इन दिनों अपनी तेजतर्रार स्पीड के कारण चर्चा में बने हुए हैं। सीजन की सबसे तेज गेंद (156.7 किलोमीटर प्रति घंटे) फेंकने का रिकॉर्ड भी उनके नाम हो गया है।  उम्मीद है कि वह तेज पिचों पर 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार का शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ने में सफल होंगे। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर जस्टिन लैंगर (justin langer) ने शोएब अख्तर या मयंक यादव में कौन तेज है, सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

 

बीते दिनों जब लखनऊ ने बेंगलुरु पर जीत हासिल की थी, तो उसके बाद लैंगर ने यादव की प्रशंसा करते हुए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को एक हल्का-फुल्का संदेश भी भेजा था। फ्रेंचाइजी द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो में, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को अख्तर की पंच लाइन, 'फेंटा मार दिया' कहते हुए देखा जा सकता है। स्पष्ट है कि लैंगर बोल रहे हैं कि अख्तर का रिकॉर्ड आगामी दिनों में टूट सकता है।

 

Shoaib Akhtar, Mayank Yadav, Justin Langer, IPL 2024, IPL news, Sports, LSG, शोएब अख्तर, मयंक यादव, जस्टिन लैंगर, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, खेल, एलएसजी

 

वहीं, मयंक यादव ने सीजन में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए इशांत शर्मा और नवदीप सैनी से मिली सलाह का जिक्र किया है। एक इंटरव्यू के दौरान मयंक ने कहा कि मैंने दिल्ली में जितने भी गेंदबाजों से बात की, इशांत भाई और सैनी भाई, उन सभी ने मुझसे कहा कि अगर मैं कुछ नया करना चाहता हूं, तो भी मुझे अपनी गति के आसपास खेलना चाहिए। अगर मैं कोई नया कौशल जोड़ना चाहता हूं, तो यह मेरी गति के आसपास होना चाहिए और मुझे ऐसा कोई कौशल जोड़ने की ज़रूरत नहीं है जो मेरी गति से समझौता कर सके। 

 


इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के ऑलराऊंडर ग्लेन मैक्सवेल ने भी मयंक यादव की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि मुझे लगा कि यह वास्तव में प्रभावशाली था, उन्होंने पंजाब के कुछ बल्लेबाजों पर जल्दबाजी की और मैंने निश्चित रूप से उनके खिलाफ आने से पहले थोड़ा होमवर्क किया। उसके पास कुछ वास्तविक अतिरिक्त गति है जो आप इस समय विश्व क्रिकेट में बहुत अधिक नहीं देखते हैं। आप देखते हैं कि लोग 140 किमी प्रति घंटा के आसपास लगातार गेंदबाजी करते हैं। लेकिन अगर आप 150 किमी प्रति घंटा फेंकते हैं, तो यह अच्छा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News