ICC पर भड़के शोएब अख्तर, कहा- सिर्फ IPL के लिए स्थगित हुआ T20 वर्ल्ड कप

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 12:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर रहे शोएब अख्तर एक बार फिर से सुर्खियों में चल रहे है। जहां उन्होंने आईपीएल को लेकर एक बयान दिया है। जिसमें अख्तर का कहना है कि एशिया कप और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट्स करवाए जा सकते थे। लेकिन आईसीसी ने बीसीसीआई के दवाब के कराण दो बड़े टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा है। 


दरअसल, एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान अख्तर ने कहा, 'आप क्या बात कर रहे हैं, क्या अभी तक बीसीसीआई ने अपना वर्चस्व नहीं दिखाया है? इसका क्या मतलब है कि हम ऐसा नहीं होने देंगे, हम हैं कौन? कमजोर को दुनिया में कभी सपोर्ट नहीं किया गया है। एशिया कप निश्चित तौर पर कराया जा सकता था, भारत और पाकिस्तान के बीच मैच कराने का यह शानदार मौका होता।


शोएब ने आगे कहा, इसके पीछे बहुत सारे कारण हैं, लेकिन मैं इसमें नहीं पड़ना नहीं चाहता। टी20 वर्ल्ड कप भी कराया जा सकता था। लेकिन मैं पहले भी यह कह चुका हूं कि वो यह कराने नहीं देते। आईपीएल को नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए, वर्ल्ड कप जाए भाड़ में।' 


गौरतलब है कि इस लंबे करियर में उन्होंने 46 टेस्ट मैच और 163 वनडे खेले। उनके नाम 178 टेस्ट विकेट और 247 वनडे विकेट रहे। टेस्ट में उन्होंने 12 बार 5 विकेट लिए और दो टेस्ट में दोनों पारियों में कुल 10 विकेट लेने का कारनामा भी किया। शोएब के नाम ही क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड रहा है।

neel