शोएब अख्तर बोले- टेस्ट में ये बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम कर सकते हैं अक्षर पटेल

3/8/2021 2:18:37 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए सबका ध्यान अपनी और आकर्षित किया है। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने इस इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की छह इनिंग्स में गेंदबाजी करते हुए कुल 27 विकेट अपने नाम किए। उनके इस प्रदर्शन पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस ने अक्षर की तारीफ करते हुए कहा कि वह टेस्ट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकेत हैं। 

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर अक्षर की तराफी करते हुए कहा कि पटेल को न सिर्फ मददगार पिचें मिलीं थीं लेकिन साथ ही वह बहुत समझदार गेंदबाज भी हैं। एक बार उन्होंने इंग्लिश बल्लेबाजों को बैकफुट पर धकेलने के बाद गिरफ्त से निकलने का मौका नहीं दिया। अगर उन्हें इस तरह की कुछ और सीरीज मिल गईं तो वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं। 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी इंग्लैंड के जॉर्ज लॉहमैन हैं जिन्होंने 1886 में डेब्यू करते 1896 में मात्र 16 मैचों में यर कमाल कर दिखाया था। वहीं भारत की तरफ से सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज ऑफ स्पिनर रविंचद्रन अश्विन हैं जिन्होंने 18 टेस्ट मैचों में ये कमाल कर दिया था। 


Content Writer

Sanjeev

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static