शोएब अख्तर ने दिया बयान, कहा- भारत में लगे पूर्ण लॉकडाउन, मुस्लमानों से की यह अपील

punjabkesari.in Wednesday, May 05, 2021 - 07:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत में कोरोना वायरस के कारण काफी लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इस दौरान आईपीएल का आयोजन हो रहा था जिसे बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के संक्रमित आने पर स्थगित कर दिया है। इस पर शोएब अख्तर ने अपना बयान दिया है। अख्तर ने आगे कहा कि जब मैंने पिछले साल पूर्व भारतीय क्रिकेटर को मैसेज किया कि भारत में हालात बुरे हो सकते हैं तो वह हंसने लगा। अब जब मैंने पूछा तो वह कह रहें हैं कि हालात बहुत खराब हुए पड़े हैं। बीमारी नहीं बल्कि अनपढ़ता सबसे बड़ी बीमारी है। मैंने पूरे एशिया में ऐसा वैक्सीनेशन नहीं देखा जैसा पाकिस्तान ने किया है। पाकिस्तान ने इससे अच्छी तरह से निपटा।

अख्तर ने कहा कि मैंने दो हफ्ते पहले ही आईपीएल को लेकर कहा था लेकिन लोगों ने मेरी आलोचना की। लोगों ने की हमारे पास मनोरंजन का एक ही साधन है। पूरा भारत मर रहा है लेकिन आप लोगों को लग रहा है कि आईपीएल के चार मैच हो जाएं। क्या आपका दिमाग सही है। इस बारे में सोचिए। आईपीएल के स्थगित होने से बिलियन डॉलर का नुकसान होगा। इंटरनेशनल क्रिकेट दोबारा शुरू हो सकती हैं क्योंकि मुझे उसमें बायो सिक्योर बबल दोबारा बन जाता है। श्रीलंका लॉकडाउन में चला गया, पाकिस्तान भी लॉकडाउन लगाने जा रहा है। मैं चाहता हूं कि भारत में पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया जाए। 

उन्होंने कहा कि भारत में रह रहें मुस्लानों से अपील की है वह इस बार ईद पर बाहर जाना और शॉपिंग करना छोड़ दें। बतौर मुस्लमान मैं चाहता हूं कि इस बार ईद ना मनाएं। क्योंकि देश में लोग मर रहें हैं। ईद की खुशियां जरूर मनाएं लेकिन घर पर मनाएं और यह जरूर याद रखें कि बाहर लोग मर रहें हैं। 

अख्तर ने कहा कि अगर हालात दोबारा सही हो जाएंगे तो आईपीएल करवा लेना। लेकिन इस समय पर पूरे राष्ट्र के ऊपर तबाही मची हुई है। हमें एक दूसरे की मदद करनी होगी। लेकिन यह बहुत बुरी खबर है कि आईपीएल नहीं होगा। मैंने पिछली बार कहा था कि पाकिस्तान नहीं बल्कि भारत इस महामारी का केंद्र बनेगा। पाकिस्तान में मौतें बहुत कम हैं लेकिन जो भी हुईं हैं मुझे दुख है। लेकिन मेरी दुआएं भारत के साथ हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News