शोएब अख्तर का खुलासा, विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ी नहीं बल्कि उनसे छुड़वाई गई

punjabkesari.in Sunday, Jan 23, 2022 - 02:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विराट कोहली ने द. अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के बाद टेस्ट की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ कर विराट कोहली ने सभी को हैरान कर दिया था। पर इस पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि कोहली ने कप्तानी छोड़ी नहीं बल्कि उनसे कप्तानी छुड़वाई गई है।

अख्तर ने कहा कि उन्हें इसकी उम्मीद थी क्योंकि उन्होंने टी20 विश्व कप के दौरान भारतीय ड्रेसिंग रूम में विभाजन देखा था।  मुझे पता था कि ऐसा होने वाला है। उस समय मैं दुबई में था और मुझे इसकी पूरी जानकारी है। मुझे पूरे मामले की जानकारी थी और भारत में अपने मित्रों के जरिए पता था कि भारतीय ड्रेसिंग रूम में क्या चल रहा था। ऐसे लोग थे जो उसके खिलाफ थे। इसलिए मैं कप्तानी छोड़ने के उसके फैसले से हैरान नहीं था। यह आसान काम नहीं होता। 

कोहली को 2014 में महेंद्र सिंह धोनी की जगह भारत का टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था और उन्होंने अपने अभियान का अंत भारत के सबसे सफल कप्तान के रूप में किया। 33 साल के कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था जिसके बाद उन्हें वनडे टीम के कप्तान के रूप में भी हटा दिया गया जिससे उनके और बीसीसीआई के आला अधिकारियों के बीच मतभेद उजागर हुए।

Content Writer

Raj chaurasiya