इस PSL टीम को खरीदना चाहते हैं शोएब अख्तर, कहा- ब्रांड को कर रहे बर्बाद

punjabkesari.in Monday, Jun 21, 2021 - 03:29 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दुनिया भर में टी20 लीग्स काफी लोकप्रीय हो रही हैं जिसमें पाकिस्तान सुपर लीग का नाम भी शामिल है। पिछले सत्र में अप-विजेता रही पीएसएल टीम लाहौर कलंदर्स इस बार प्लेऑफ में प्रवेश करने में विफल रही है। इसके बाद रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने कहा कि टीम के मालि और प्रबंधन लाहौर ब्रांड को बर्बाद कर रहे हैं। उन्होंने इस दौरान टीम खरीदने की भी बात की। 

पीएसएल 6 में कलंदर्स ने लगातार 4 मैच गंवाए और यूएई में होने वाले हाई-ऑक्टेन टूर्नामेंट से बाहर हो गए। टीम के प्रदर्शन से फ्रेंचाइजी के प्रशंसक स्वाभाविक रूप से निराश हैं। उन्हें बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन यह निराशाजनक रहा। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने शोएब अख्तर हालांकि टीम की किस्मत बदलने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वह टीम को खरीदने के लिए तैयार है लेकिन कलंदर के मालिक अभी बेचने को तैयार नहीं हैं। 

उन्होंने कहा, मैंने राणा बंधुओं से कहा कि मुझे अपनी टीम बेच दो, मैं इसका नाम बदलकर लाहौर एक्सप्रेस कर दूंगा और प्रबंधन बदल दूंगा। ये मालिक और प्रबंधन क्रिकेट को लेकर गंभीर नहीं हैं, वे लाहौर ब्रांड को बर्बाद कर रहे हैं। 

टीम के भीतर गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों या मैच विजेताओं की कोई कमी नहीं है, क्योंकि राशिद खान, मोहम्मद हफीज और फखर जमान जैसे खिलाड़ी कलंदर्स टीम में हैं। लेकिन फिर भी टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई। सोहेल अख्तर के नेतृत्व में टीम में वास्तव में अनुभवी खिलाड़ियों और युवाओं का अच्छा मिश्रण था। 

अपने खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने के बजाय, अख्तर उस समय संदेह के घेरे में आ गए जब उन्होंने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ एक डीआरएस समीक्षा की बर्बादी की, जहां बल्ले के गेंद को छूने के स्पष्ट सबूत थे, जब तक कि कप्तान ने डीआरएस लेने का फैसला नहीं किया। इतना ही नहीं, उप-कप्तान शाहीन शाह अफरीदी भी अपने पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद के साथ बहस में पड़ गए जिसने प्रशंसकों और आलोचकों को समान रूप से प्रभावित नहीं किया। उम्मीद है कि टीम अगले साल मजबूत प्रदर्शन करेगी, अच्छा प्रदर्शन करेगी जो कि फ्रैंचाइज़ी से अपेक्षित है। 

Content Writer

Sanjeev