कोहली से बाबर आजम की तुलना करने पर भड़के शोएब अख्तर, बोले- पहले बनाएं 30 हजार रन

punjabkesari.in Friday, Jul 23, 2021 - 04:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भारतीय कप्तान विराट कोहली की बाबर आजम से तुलना करने पर सहमत नहीं हैं। पूर्व तेज गेंदबाज का कहना है कि बाबर आजम बेहद टैलेंटेड खिलाड़ी हैं और उनमें बेशक महान खिलाड़ी बनने की काबिलियत है। परंतु अभी उनकी तुलना विराट से करना काफी जल्दबाजी होगी। क्योंकि इसके लिए उन्हें कम से कम 20 से 30 हजार रन बनाने होंगे। 

उनके अंदर महान खिलाड़ी बनने के गुण
अख्तर ने एक स्पोर्ट्स चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि, अगर बाबर को विराट को हराकर उससे आगे निकलना चाहते हैं, तो उसे कोहली की तरह की लक्ष्य का पीछा करते हुए और ज्यादा रन बनाने होंगे। उन्हें पहले 20 से 30 हजार रन बनाने दें जैसे विराट कोहली ने किया है तब उनकी तुलना करें। शोएब अख्तर ने माना कि बाबर आजम ने पिछले कुछ सालों में अपनी बल्लेबाजी पर काफी मेहनत की है और उनके अंदर महान खिलाड़ी बनने के गुण हैं। 

एक दिन में कुछ नहीं बदलता
इसमें कोई संदेह नहीं कि बाबर आजम शायद पाकिस्तान के सबसे महान बल्लेबाज हो सकते हैं, लेकिन इसमें समय लगेगा। हम कोहली और बाबर को 10 साल बाद जज करेंगे जहां वे खड़े हैं।' शोएब ने बताया कि पहले बाबर को टी20 खिलाड़ी नहीं माना जाता था, लेकिन उन्होंने काफी मेहनत की और आज टी20 क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। एक दिन में कुछ नहीं बदलता। विरोट को ही देख लो साल 2009-10 में वह कुछ नहीं थे। लेकिन इसके बाद उन्होंने अपने खेलने का अंदाज बदला, अपने खेल और फिटनेस पर मेहनत की। 

बाबर आजम VS विराट कोहली
बताते चलें कि, अभी हाल ही में बाबर आजम बड़ी तेजी के साथ 14 वनडे शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने हैं। 14 वनडे के लिए बाबर ने 81 पारियां खेली और दूसरी ओर विराट कोहली को इसके लिए 103 पारियां लगीं थी। बाबर का टेस्ट में 42.5 की औसत और वनडे में  56.9 व टी20 में प्रति पारी 46.8 रन बनाते हैं। दूसरी ओर विराट कोहली पूरी किक्रेट दुनिया में इकलौते ऐसे प्लेयर हैं जिनका क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पचास से ज्यादा का औसत है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News