IND vs ENG : वीजा संबंधी कारणों से शोएब बशीर ब्रिटेन वापस लौटे, बेन स्टोक्स ने जताई निराशा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 24, 2024 - 01:14 PM (IST)

हैदराबाद : इंग्लैंड के अनकैप्ड स्पिनर शोएब बशीर भारत में आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल होने से पहले वीजा देरी के कारण यूके लौट आए हैं। पाकिस्तानी मूल के 20 वर्षीय खिलाड़ी को शुरू में अबू धाबी में छोड़ दिया गया था, जबकि टीम के बाकी सदस्य रविवार को भारत आए। 

केवल छह प्रथम श्रेणी मैचों के बाद इंग्लैंड टेस्ट टीम में आश्चर्यजनक रूप से शामिल किए जाने के बावजूद अभी तक जारी न किए गए वीजा के कारण बशीर की भारत यात्रा में रुकावट आ गई है। समरसेट के ऑफ स्पिनर के अब हैदराबाद में गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में चूकने की उम्मीद है। 

अपनी निराशा व्यक्त करते हुए इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टिप्पणी की, 'मुझे यह विशेष रूप से निराशाजनक लगता है। हमने दिसंबर के मध्य में टीम की घोषणा की थी, और अब बैश को यहां आने के लिए वीजा नहीं मिल रहा है। मैं उसके लिए और अधिक निराश हूं। मैं नहीं चाहता था इस प्रकार की स्थिति इंग्लैंड टेस्ट टीम में होने का उनका पहला अनुभव हो। मैं उनके लिए दुख महसूस करता हूं।' 

ब्रिटिश सरकार ने स्थिति पर प्रतिक्रिया दी है। प्रधानमंत्री ऋषि सनक के प्रवक्ता ने कहा, 'हम उम्मीद करते हैं कि भारत अपनी वीजा प्रक्रियाओं में हर समय ब्रिटिश नागरिकों के साथ उचित व्यवहार करेगा।' पाकिस्तानी विरासत वाले ब्रिटिश नागरिकों के सामने आने वाले मुद्दों को पहले लंदन में भारतीय उच्चायुक्त के समक्ष उठाया जा चुका है। 

बशीर की अनुपस्थिति में इंग्लैंड हैदराबाद में अपेक्षित सूखी सतह पर सभी तीन उपलब्ध फ्रंटलाइन स्पिनरों को मैदान में उतारने पर विचार कर रहा है। जैक लीच के साथ लेग स्पिनर अहमद और अनकैप्ड लंकाशायर के बाएं हाथ के टॉम हार्टले शामिल हो सकते हैं। टीम की संरचना इस बात पर निर्भर करेगी कि इंग्लैंड दो सीमरों को चुनता है या नहीं। 

लीच को तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और मार्क वुड के अलावा हार्टले और अहमद में से एक का समर्थन मिलने की संभावना है। स्टोक्स ने पुष्टि की कि बेन फॉक्स विकेटकीपर के रूप में वापसी करेंगे जबकि निजी कारणों से हैरी ब्रूक के दौरे से हटने के बाद जॉनी बेयरस्टो विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे। 

Content Writer

Sanjeev