शोएब मलिक 5 महीने से पाकिस्तान तो सानिया भारत में, पीसीबी ने अब दी मिलने की अनुमति

punjabkesari.in Saturday, Jun 20, 2020 - 06:56 PM (IST)

इस्लामाबाद : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पीसीबी ने अपने खिलाड़ी शोएब मालिक को अपनी पत्नी सानिया मिर्जा और बेटे से मिलने की अनुमति दे दी है। पीसीबी ने शोएब को सानिया और अपने बेटे से मिलने के लिए विशेष अनुमति दी है। पीसीबी ने शोएब को इंग्लैंड में पाकिस्तान की ट्रेनिंग के पहले चार सप्ताह से छूट दी है ताकि वह अपने परिवार से मिल सकें।

शोएब कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से पांच महीने से अपनी पत्नी और बेटे से नहीं मिल पाए हैं जो भारत में हैं। कोरोना के कारण अंतररष्ट्रीय उड़ानें निलंबित चल रही हैं। शोएब को छोड़कर पाकिस्तान के 28 अन्य खिलाड़ी 28 जून को इंगलैंड दौरे पर रवाना हो जाएंगे जबकि शोएब अपनी टीम के साथ 24 जुलाई को जुड़ेंगे।

पांच महीने से पाकिस्तान में ही हैं शोएब, सानिया भारत में

शोएब सियालकोट में रहते हैं और वह पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी के साथ खेल रहे थे लेकिन कोरोना के कारण टूर्नामेंट को मार्च में स्थगित कर दिया गया। वह तब से पाकिस्तान में ही हैं जबकि उनकी पत्नी और उनका एक साल का बेटा भारत के हैदराबाद में हैं। सीमित संख्या में फ्लाइट उपलब्ध होने के कारण यह स्पष्ट नहीं है कि शोएब और उनका परिवार कब मिल पाएंगे लेकिन उनके दुबई में मिलने की उम्मीद है। 

मानवीय तौर पर शोएब को अनुमति दी : पीसीबी

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा कि अन्य खिलाडिय़ों को छोड़ दिया जाए तो शोएब लगभग पांच महीनों से अपने परिवार से नहीं मिल पाए हैं। यात्रा प्रतिबंधों में कुछ ढील दी जा रही है इसलिए उनके पास मौका है कि वह अपने परिवार से मिल सकें। मानवीय तौर पर शोएब को अनुमति दी गई है कि वह अपने परिवार से मिल सकें।

शोएब भी जा रहे हैं इंगलैंड

पाकिस्तान की टीम इंगलैंड में अपनी सीरीज शुरू होने से 5 सप्ताह पहले पहुंचेगी ताकि वह ब्रिटिश सरकार के दिशा निर्देशों का पालन कर सके और 14 दिन क्वारंटीन में रह सके। शोएब जब टीम से जुड़ेंगे तब उन्हें इस नीति का पालन करना होगा। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शोएब को विशेष अनुमति पर सहमति जता दी है। पाकिस्तानी टीम क्वारंटीन अवधि में डर्बीशायर में रुकेगी जहां उसे अभ्यास की अनुमति होगी।

Jasmeet