शोएब मलिक ने पाकिस्तानी टीम को लताड़ा, बोले-इनको यह भी नहीं पता कि फ्री-हिट बॉल स्टंप्स से टकराने पर डेड नहीं होती

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2022 - 12:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: गुरूवार को टी 20 विश्व कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान की 1 रन से हार के बाद पूर्व क्रिकेटर टीम को आड़े हाथों ले रहे हैं।  पाकिस्तान एक कमजोर टीम जिम्बाब्वे से हार गया, इसी को लेकर बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम की आलोचना हर मिनट बढ़ रही है। वसीम अकरम, वकार यूनिस, मिस्बाह-उल-हक, शोएब अख्तर और शोएब मलिक जैसे पूर्व खिलाड़ी टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम सिलेक्शन पर सवाल उठाते रहे हैं। इसी सिलसिले में दिग्गज बल्लेबाज शोएब मलिक ने पाकिस्तान टीम को लताड़ते हुए अब कहा है कि अगर खिलाड़ियों को यह भी पता नहीं है कि फ्री-हिट पर स्टंप्स से टकराने पर गेंद डेड नहीं होती है, तो बाकी चीजों की बात ही छोड़ दो।

पाकिस्तानी चैनल ए स्पोर्ट्स पर पाक-जिम्बाब्वे मैच का विश्लेषण करते हुए, मलिक ने पाकिस्तान टीम की सोच-समझ को भी लताड़ा। उन्होंने इसी को साथ रविवार को खेले गए भारत-पाकिस्तान के मैच के दौरान डेड-बॉल विवाद पर टीम को आड़े हाथों लिया।

मलिक ने कहा "वे नहीं जानते कि फ्री हिट पर स्टंप्स से टकराने पर बॉल डेड नहीं होती है, इसलिए अन्य चीजों की बात ही छोड़ दें। उन्हें यह भी नहीं पता है, इसलिए आपको ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में कैसे खेलना है, इस बारे में बात करना दूसरी बात है। हम केवल शॉट-टर्म सॉल्यूशन खोजने की कोशिश करते हैं।"

मलिक ने आगे कहा, "अगर पाइप में रिसाव है, तो पाइप को बदलना स्थायी समाधान है, लेकिन अंतर यह है कि आप पाइप को बदलने की बजाय रिसाव को भरने की कोशिश करते हैं। आपको पाइप बदलने की जरूरत है।"

गौरतलब है कि रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने चार विकेट से जीत हासिल की थी। मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए 20वें ओवर दौरान पाक स्पिनर मोहम्मद नवाज ने अपनी चौथी गेंद नो बॉल फेंकी और इसके चलते अगली गेंद पर फ्री हिट दी गई। इसके बाद उन्होंने एक वाइड फेंकी, जिसके कारण फ्री-हिट बरकरार रही। अगली गेंद (अभी भी चौथी कानूनी गेंद) पर, भारत के बल्लेबाज विराट कोहली बोल्ड हो गए और गेंद स्टंप्स से टकराने के बाद थर्ड मैन की तरफ दौड़ पड़ी। फिल्डिंग टीम द्वारा गेंद को पकड़ने से पहले बल्लेबाज विराट कोहली और दिनेश कार्तिक ने तीन बाई रन भागे थे।  हालांकि, आईसीसी के नियमों के अनुसार यह तीन बाई रन भारत के कुल स्कोर मान्य दिए गए, लेकिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भारत के बल्लबाजो के रन दौड़ने से हैरान थे और उन्होंने इस फैसले पर अंपायर से स्पष्टीकरण भी मांगा था।

Content Editor

Ramandeep Singh