Video: शोएब मलिक ने ठोके 6 गेंदों पर 6 छक्के, की युवराज के रिकाॅर्ड की बराबरी

punjabkesari.in Monday, Dec 25, 2017 - 03:04 PM (IST)

नई दिल्लीः क्रिकेट अनिश्चितताओं से भरा एक खेल है। काैन से ओवर में काैन सा बल्लेबाज क्या कमाल कर जाए, यह कहा नहीं जा सकता। क्रिकेट जिस तरह आगे बढ़ रहा है वैसे ही बल्लेबाजों के लिए बाउंड्री लगाना आसान बनता जा रहा है। भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6 गेंदों में 6 छक्के लगाए थे तो कहा जा रहा था कि अब ऐसा दोबारा देखने को नहीं मिलेगा। लेकिन बाद में कई बल्लेबाजों ने यह कारनामा कर दिखाया। हाल ही में शुरू हुए टी10 क्रिकेट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज शोएब मलिक ने 6 गेंदों में छक्के लगाकर युवराज के छक्कों की बराबरी की। 

मलिक ने शाहिद आफरीदी फाउंडेशन के चैरिटी मैच के दौरान छह गेंदो में छह छक्के लगाए। मलिक ने ये कारनामा बाबर आजम के ओवर में किया। मलिक ने 26 गेंदो में 84 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत शाहिद अफरीदी फाउंडेशन रेड टीम ने 10 ओवर में 201 रन बनाए। हालांकि मलिक की तूफानी पारी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी। 

202 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी शाहिद अफरीदी ग्रीन टीम ने बाबर आजम के तेज तर्रार शतक की बदौलत सिर्फ 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लियाष 10 ओवर के मैच में 201 का स्कोर मैच विनिंग माना जाता है, लेकिन बाबर की पारी के सामने यह स्कोर भी बौना साबित हुआ। बाबर ने 26 गेंदों में शतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 11 छक्के और 7 चौके लगाए और महज 6 रन सिंगल-डबल के तौर पर लिए। पूरी पारी के दौरान बाबर आजम का स्ट्राइक रेट 384.6 रहा।