निशानेबाज राही सरनोबत ने कहा- मुझे लगता है कि मैं दबाव में बेहतर प्रदर्शन करती हूं

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 07:14 PM (IST)

नई दिल्ली : अपने दूसरे ओलंपिक खेलों की तैयारी कर रही भारतीय निशानेबाजी राही सरनोबत ने कहा कि वह टूर्नामेंटों में दवाब में रहना पसंद करती है क्योंकि इससे वह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करती है। सरनोबत भारत के उस 15 सदस्यीय दल में शामिल है जो 11 मई को जगरेब और फिर वहीं से तोक्यो खेलों के लिए रवाना होगा। विश्व कप और एशियाई कप में स्वर्ण पदक जीतने वाली सरनोबत ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं दबाव में बेहतर प्रदर्शन करती हूं। मुझे इससे जिम्मेदारी का अहसास होता है और खुद से अधिक की उम्मीद होती है।

एशियाई स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला निशानेबाज ने कहा कि मैं वास्तव में दबाव में रहने का लुत्फ उठाती हूं क्योंकि इससे अपना सर्वश्रेष्ठ कर पाती हूं। 25 मीटर पिस्टल निशानेबाजी में पहले के प्रदर्शन ज्यादा मायने नहीं रखते है। जर्मनी के कोच मुंखबायर दोरज्सुरेन के जाने के बाद सरनोबत हाई परफोर्मेंस कोच समरेश जंग की देख रेख में अभ्यास कर रही है। समरेश हालांकि भारतीय टीम के साथ क्रोएशिया दौरे पर नहीं जाएंगे जहां टीम को यूरोपीय चैम्पियनशिप (20 मई से छह जून) और आईएसएसएफ विश्व कप (22 जून से तीन जुलाई) में भाग लेना है।

सरनोबत ने कहा कि यह उनके लिए हालांकि चिंता की बात नहीं है। मैं अपने जर्मन कोच के साथ काम कर रही थी लेकिन पिछले साल ओलंपिक के स्थगित होने उनका अनुबंध समाप्त हो गया। फिर मैंने समरेश भैया को बात-चीत शुरू की। उन्होंने कहा कि अगर वह वहां नहीं रहेंगे तो भी ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। यह वास्तव में अलग तरह की स्थिति है। हमें सभी परिस्थितियों के लिए तैयार रहना होगा, हमें अपने दम पर अच्छा प्रदर्शन करना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News