निशानेबाज श्रियांका साडंगी ने हासिल किया ओलंपिक कोटा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 31, 2023 - 12:52 PM (IST)

नई दिल्ली : श्रियांका साडंगी ने कोरिया के चांगवोन में चल रही एशियाई निशानेबाजी चैम्पियनशिप में महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस (3पी) में चौथे स्थान पर रहकर पेरिस ओलंपिक के लिए भारत का 13वां कोटा हासिल किया। श्रियांका ने 440.5 स्कोर किया लेकिन 45 शॉट के फाइनल में 43वें शॉट के बाद बाहर हो गई। 

कोरिया की अनुभवी ली युंसियो ने स्वर्ण पदक जीता जबकि चीन की हान जियाउ को रजत पदक मिला। चीन की शिया सियु को कांस्य पदक मिला। सिर्फ रैंकिंग अंक के लिए खेल रही भारत की नंबर एक निशानेबाज सिफत कौर सामरा ने क्वालीफिकेशन में 592 स्कोर किया जबकि आशी चौकसी ने 591 का स्कोर बनाया। 

श्रियांका और आयुषी पोद्दार ने 588 और 587 स्कोर करके शीर्ष आठ में जगह बनाई। मानिनी कौशिक दसवें स्थान पर रही। फाइनल में श्रियांका ने 10.9 के साथ शुरूआत की। पहल पांच नीलिंग शॉट के बाद उसका स्कोर 51.3 था जबकि आयुषी और आशी क्रमश: छठे और सातवें स्थान पर थे। प्रोन में आशी ने अच्छी शुरूआत की जबकि श्रियांका चौथे स्थान पर रही। 

आयुषी सातवें स्थान पर खिसक गई। चौथे शॉट पर श्रियांका ने 10.8 और आशी ने 8.7 स्कोर किया। स्टैंडिंग पोजिशन में पहले दस शॉट के बाद ही भारत का कोटा तय हो गया। कोरिया की बाए सांघी और आयुषी क्रमश : आठवें और सातवें स्थान से बाहर हो गए। 

Content Writer

Sanjeev