Shreyas Iyer इंगलैंड के खिलाफ अंतिम 3 टेस्ट से बाहर

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2024 - 11:41 AM (IST)

नई दिल्ली : श्रेयस अय्यर कमर और ‘ग्रोइन' में खिंचाव की शिकायत के बाद इंग्लैंड के खिलाफ बची हुई टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं। अय्यर को पीठ में लगातार परेशानी हो रही है जिसके लिए उन्होंने पिछले साल सर्जरी भी कराई थी। अय्यर (29 वर्ष) ने हैदराबाद और विशाखापत्तनम में पहले 2 टेस्ट में 35, 13, 27 और 29 रन की पारी खेली थी। वह अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए थे।


भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को टीम की घोषणा की जिसमें कहा कि श्रेयस ने खिंचाव और कमर में दर्द की शिकायत की है। भारतीय टीम पहले ही खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही है ऐसे में वह किसी खतरे के साथ नहीं जाना चाहती।

 

 


स्टार बल्लेबाज विराट कोहली निजी कारणों से पहले 2 टेस्ट में नहीं खेल पाए थे अब वह आागमी तीन टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। भारतीय चयनकर्ताओं ने अंतिम 3 टेस्ट के लिए टीम घोषित की है जिसमें केएल राहुल और रविंद्र जडेजा के साथ आकाश दीप को एंट्री दी गई है।

 


केएल राहुल और आल राउंडर जडेजा तभी टीम इंडिया में आएगी जब वह फिटनेस जांच में पास होंगे। जडेजा हैमस्ट्रिंग चोट की वजह से विशाखापत्तनम टेस्ट में नहीं खेल पाए थे जबकि राहुल ने दर्द की शिकायत की थी। अगर जडेजा और राहुल दोनों अंतिम एकादश में वापसी करते हैं तो अय्यर की चोट से रजत पाटीदार को एक और मौका मिल सकता है। पाटीदार विशाखापत्तनम में टेस्ट पदार्पण के दौरान प्रभावित नहीं कर सके थे। 5 मैच की श्रृंखला अभी 1-1 की बराबरी पर है। भारतीय खिलाड़ी 11 फरवरी को राजकोट पहुंचेंगे और इंग्लैंड के एक दिन बाद वहां पहुंचने की उम्मीद है।

 

ऐसी है टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (वीसी), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

Content Writer

Jasmeet