Shreyas Iyer फिट, प्रैक्टिस सेशन में लिया हिस्सा, बांग्लादेश मैच में खेलने की संभावना

punjabkesari.in Thursday, Sep 14, 2023 - 07:45 PM (IST)

कोलंबो : पीठ दर्द की समस्या से निजात पाने के बाद भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup) सुपर-4 मुकाबले की पूर्व संध्या में टीम इंडिया (Team india) के साथ एक प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया जिससे उनके अंतिम एकादश में शामिल होने की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं। अय्यर एशिया कप की शुरुआत में पारम्परिक प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ भारत के ग्रुप स्टेज मैचों में शामिल हुए थे और पाकिस्तान के खिलाफ 14 रन बनाए मगर बाद में पीठ के दर्द के कारण वह पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ सुपर-4 मुकाबलों से बाहर हो गए। इन 2 मैचों में केएल राहुल ने अय्यर की जगह ली और पाकिस्तान के खिलाफ शतक और श्रीलंका के खिलाफ 39 रन बनाए।

 

 

अय्यर ने वैकल्पिक अभ्यास सत्र में कुछ हल्की बल्लेबाजी का अभ्यास किया है। अय्यर ने निरंतरता, स्पिन गेंदबाजी से निपटने की क्षमता और ठोस स्ट्राइक रोटेशन की बदौलत भारत के मध्य क्रम में प्रमुख जगह बना ली है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह 5 अक्टूबर से आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के दौरान इस अभ्यास का इस्तेमाल करेंगे। भारत शुक्रवार को सुपर-4 मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ेगा। भारत 2 जीत और 4 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है। दूसरी ओर, बांग्लादेश दोनों मैच हारकर सबसे निचले पायदान पर है।

 


भारत की टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (ट्रैवलिंग रिजर्व) शामिल हैं जबकि 

बांग्लादेश की टीम में शाकिब अल हसन (कप्तान), अनामुल हक बिजॉय, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन ध्रुबो, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद, महेदी हसन, नईम शेख, शमीम हुसैन, तंजीद हसन तमीम, तंजीम हसन साकिब खेलेंगे। 
 

Content Writer

Jasmeet